टाइम कितना हो रहा है? Time Kitna Ho Gaya hai

1
7
टाइम कितना हो रहा है

टाइम कितना हो रहा है, अभी टाइम कितना हुआ है, Time Kitna Ho Gaya hai, Time Kitna Ho Raha Hai:

एक जमाना था कि लोग दिन में केवल सूरज की रोशनी देखकर ही अंदाजा लगा लेते थे कि अभी कितना लगभग समय हो रहा है। उसके बाद घड़ी का जमाना आया। आपने बहुत पुरानी फिल्मों में देखा होगा कि लोग जो है अपने कमर के पास घड़ी लटकाए रहते थे। यह घड़ी बड़ी महंगी होती थी। जिनके पास घड़ी (watch) होती थी उन्हें बड़ा अमीर माना जाता था। चौराहे पर घड़ी देखने के लिए बड़ा सा घंटाघर भी हर शहर में लगभग देखने को मिलता है। लोग पूछते थे कि टाइम कितना हो रहा है। 

टाइम कितना हो रहा है?

तो आज हम बताते हैं कि अगर यही प्रश्न आप गूगल से या Google Assistance से करते हैं तो आपको सटीक जवाब देता है।  आपने गूगल असिस्टेंट से पूछा कि कितना समय हो रहा है तो वह आपके लोकेशन के अनुसार कुछ पल में स्क्रीन पर टाइम दिखाता है और कहता है, समय दोपहर के 3:15 हो रहा है।  अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे  इतना सटीक समय आपका गूगल असिस्टेंट बता देता है कैसे जानता है कि आप कहां हैं और वहां का टाइम किस तरह से बताता है। यहां आप आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा? इसके बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों आप तो जान ही गए होंगे कि गूगल असिस्टेंट एक स्मार्ट इंटेलिजेंसी  है जो आपके मोबाइल फोन से मिल रहा है लोकेशन डाटा के अनुसार उस समय  जो घड़ी का वक्त होता है वह इंटरनेट डाटा के माध्यम से  गूगल असिस्टेंट बताता है। गूगल पर आप मेरा जन्मदिन कब है? इसके बारे में भी जान सकते हैं।

अगर आप गूगल असिस्टेंट से अंग्रेजी में पूछते हैं कि व्हाट इज द टाइम  तो भी वह आपको उत्तर देगा।

 अच्छा आप बताइए आप गूगल से यह पूछे कि क्या अच्छा समय है तो आपका गूगल असिस्टेंट क्या जवाब देगा क्या आपने सोचा है? तो अभी होम बटन को प्रेस करिए और आपका गूगल असिस्टेंट एक्टिव हो जाएगा और उससे जरा पूछिए क्या आज अच्छा समय है  तो गूगल असिस्टेंट क्या जवाब देगा मैंने पहले बताया कि गूगल असिस्टेंट है बहुत ही स्मार्ट मैंने अभी जब उससे पूछा कि क्या आज अच्छा समय है तो गूगल ने बड़े ही बुद्धिमता से जवाब दिया कि यही मेरी भी राय है।

गूगल असिस्टेंट आपको सही समय बताता है लेकिन क्या अच्छा समय है उसके बारे में उसके पास सही जवाब नहीं है तो आपसे मजाक ही करता है।  तो आपने देखा होगा कि आसपास लोग आपके दूसरे से टाइम नहीं पूछते हैं क्योंकि उनके पास गूगल असिस्टेंट है और बस मोबाइल के स्क्रीन पर टाइम देख लिया या पूछ लिया गूगल असिस्टेंट से कि time Kitna ho raha hai. ऑनलाइन पढ़ाई कैसे करें इसके बारे में भी आप अच्छी जानकारी इस पोस्ट को पढ़कर पा सकते हैं।

Advertisement

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here