आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा? Kal Ka Mausam Kaisa Rahega

0
7
आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा

आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा? Kal Ka Mausam Kaisa Rahega:-

जब आप गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा? तो आपका स्मार्ट Google Assistant जान जाता है कि आप जहां रह रहे हैं, वहां का मौसम पूछ रहे हैं तो फिर वे इंटरनेट को खंगाल कर आपके इलाके का मौसम बताता है कि कल धूप खिली रहेगी और बताया कि आप सनस्क्रीन लेना न भूलें। तो देखा दोस्तों गूगल में अगर यही प्रश्न सर्च करते है तो आपको पहले सर्च परिणाम में आपके इलाके के मौसम का हाल बता देता है।

आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा

जब आप कुछ बोलते है तो स्मार्ट मोबाइल के अंदर बैठा आपका दोस्त Google Assistant जान जाता है कि आज समय, दिन और जगह कौन—सी है। बस आपका Internet on होना चाहिए। हर पल की Update आपका गूगल अस्टिटेंट रखता है। जब आप आने वाले मौसम की बात पूछते हैं तो गूगल असिस्टेंट जान जाता है कि आने वाले कल की डेट के मौसम की जानकारी आप चाहते हैं तो वो अपने डाटा सर्च से ये जानकारी चुटकियों में आप तक बोलकर सुना देता है और अगर बारिश का मौसम है तो आपके ख्याल रखने के लिए कहेगा की छाता लेकर ही घर से निकलना तो है ना दिलचस्प व मजेदार।

क्या आपको नहीं लगता कि सारे सवाल का जवाब गूगल के पास है। तो दोस्तो गूगल अस्टिटेंट हर सवाल का जवाब स्मार्टली देता है। मेरे मोबाइल का गूगल अस्टिटेंट बहुत स्मार्ट है। तो अभी पूछिए जनाब कल के मौसम का हाल तो देर किस बात की गूगल बताइए, “ आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा?” Aane Wale Kal Ka Mausam Kaisa Rahega?

Google Assistant कैसे बताता है कि कल क्या मौसम है?

दोस्तों Google Assistant गूगल सर्च इंजन की मदद लेता है। मौसम से संबंधित डेटा हर दिन का सरकारी वेबाइट पर जारी होता रहता है। मौसम का पूर्वानुमान जारी होता है। बस उसी प्रमाणित डेटा को संक्षिप्त कर आपको Google Assistant उपलब्ध कराता है। टेक्स्ट स्पीच रिक्नाइजेशन सिस्टम से वे आपके भाषा में आपको बात देता है और Google Assistant आपकी हेल्प के लिए बनाया गया है तो वह आपको स्मार्ट सलाह दे देता है, बारिश होगी तो छाता ले लीजिए। धूप है तो धूप चश्मा पहन के बाहर निकले, ऐसे भावनात्मक बातें Google Assistant करता है, अब तो और तेजी से स्मार्ट हो रहा है। आपके मोबाइल में ये आपकी सहायता करती है। तो जो सवाल हो मन मन में हमसे भी आप इस कमेंट के जरिए पूछिए और Google Assistant से जरूर पूछिए कि कल का मौसम कैसा है?

इसके अलावा आप वेदर.कॉम पर जाकर भी मौसम के बारे में जान सकते हैं।

Advertisement

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here