FauG Game Download Android/ios Fauji App APK । FauG Game को कैसे डाउनलोड करें

0
195
FauG Game Download Android ios

जैसा कि आप जानते है कि भारत सरकार द्वारा PubG Mobile Game को भारत में बैन कर दिए जाने से उन लोगो में काफी निराशा हुई थी जो इस Game को खेलते थे। PubG Mobile के बैन हो जाने के बाद कुछ लोग बाकि के अन्य गेम्स जैसे free fire, call of duty, fortnight जैसे Game खेलने लगे।

भारत में गेम्स की इस रूचि को देखकर भारत के कुछ Game देवेलोपेर्स ने कुछ ऐसा ही Game बनाया है जिसका नाम “FauG” है। इस को PubG mobile Game के बैन होने के बाद announce किया गया था। अब ऐसी खबरे आ रही है कि यह Game बहुत ही जल्द लांच होने वाला है और भारत के सभी लोग इस Game को अपने मोबाइल पर खेल पायेगे।

यह FauG Game आत्मनिर्भर भारत के तहत डेवेलोप किया गया है। हमारे इस आर्टिकल में आपको इस Game के बारे में सभी जानकारी दी जाएगी और आपको यह भी बतायेंगे कि आप किस प्रकार इस Game को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते है।

यह FauG पूरी तरह मेड इन इंडिया है और इसके अलावा इस FauG Game की कमाई का 20% सैनिको के बलिदान के लिए बनाया एक ट्रस्ट “भारत के वीर” में जमा किया जायेगा। अभी हालही में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ट्विटर के जरिये इसकी जानकारी दी थी।

इस Game का ट्रेलर भी लांच किया गया है जो युवाओ को काफी पसदं आया था। अब FauG Game के लांच होने के बाद आपको किसी भी अन्य देश के किसी Game को खेलने की जरूरत नही होगी और इसके अलावा यूजर का सभी डाटा इंडिया में भी स्टोर किया जायेगा जिससे Game खेलने वाले यूजर का डाटा सुरक्षित रहेगा और प्राइवेसी की कोई समस्या नही आयेगी। इस Game को दिसम्बर के महीने में लांच होने की संभाबना है। अगर आप इस FauG Game से जुडी हुई जानकारी लेना चाहते है तो आपको FauG Game से रिलेटेड किसी कोई भी न्यूज़ हमारी इस वेबसाइट पर मिल जाएगी।

Also Read: सोलर पैनल क्या है और सोलर पैनल को कैसे लगवाएं

FauG Game Full Information

यह Game पूरी तरह मेड इन इंडिया Game है जिसको आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत डेवेलोप किया गया है। इस Game में आपको फेमस Game pubG Game की तरह battle royal मोड के अलावा multilevel Game मोड मिलेगे जिससे आप इस FauG Game को बेहतर तरीके से खेल पायेगे और इस Game को खेलने में आपको काफी मज़ा आएगा। अगर आप इस Game को डाउनलोड करना चाहते है तो पाको बता दु कि अभी इस Game को लांच नही किया गया है और गूगल प्ले स्टोर पर जितने भी इस नाम से गेम्स है वो सभी फेक apps है और आपको उनमे से कोई भी app डाउनलोड नही करना चाहिए इससे आपको फ़ोन को कड़ी नुकसान हो सकता है।

इस FauG Game को बंगलौर की एक कंपनी nCore ने डेवेलोप किया है और इस Game को pubG Game की तरह बेहतर रूप से बनाया गया है। इस app को जल्दी ही भारत में लांच कर दिया जायेगा और जिसके बाद अप इस Game को गूगल प्ले स्टोर से या फिर आप FauG Game की ऑफिसियल वेबसाइट से इस Game को डाउनलोड कर पायेगे।

FauG Game को कैसे डाउनलोड करे How to Download FauG Game :

अगर आप इस FauG Game को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करके इस Game को डाउनलोड कर सकते है।
• इस FauG Game को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।
• इसके बाद वहां सर्च बॉक्स में आपको FauG सर्च करना होगा।
• सर्च करते ही आपके सामने कई apps आ जायेगे जिनमे से आपको nCore द्वारा प्रदर्शित Game पर क्लिक करना होगा।
• इसके बाद आप इस Game को डाउनलोड करके इस Game को खेल पायेगे।

Also Read: भारतीय पासपोर्ट वेबसाइट और पासपोर्ट के प्रकारों के बारे में जानकारी

FauG Game से सम्बंधित कुछ जरुरी जानकारी |Important Information about FauG Game

अगर आप इस FauG Game के लांच होने का इंतजार कर रहे है तो आपको बता दु कि इस Game को अभी लांच नही किया गया है और इस Game से सम्बंधित कुछ जरुरी जानकारी नीचे दी जा रही है।
• कुछ खबरों के अनुसार इस FauG Game को इस दिसम्बर महीने में लांच किया जा सकता है।
• इस Game में दिखाया गया पहले लेवल का ग्राफ़िक्स गलवान घाटी का होने वाला है जिसमे खेलते समय आपको काफी प्राउड फील होने वाला है।
• यह Game भारतीय सेना के द्रशो पर आधारित होगा जिसको खेलने में आपको काफी मज़ा आयेगा।
• आप इस FauG Game को पाने दोस्तों के साथ टीम बनाकर भी खेल सकते है।
• यह FauG Game पूरी तरह से फ्री Game है जिसको कोई भी यूजर डाउनलोड कर सकता है और खेल सकता है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल में FauG Game के बारे में विस्तार से बताया है। आज हमने आपको FauG Game क्या है? इसके निर्माता कौन है?, यह कब लांच होगा, इसे कैसे डाउनलोड कर सकते है। इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी से आपको अवगत कराया है आशा करते है कि आप सफलतपूर्वक इस गेम के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

https://youtu.be/7HgeZHs7hcU

Disclaimer: मेरे द्वारा ऊपर दी ऊपर दी गयी जानकारी केवल educational purposes के लिए है। हम इस जानकारी के लिए official source का दावा नहीं करते हैं। इसके बारे में अधिक जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here