ओप्पो कहां की कंपनी है – Oppo Kaha Ki Company Hai

0
593
Oppo Kaha Ki Company Hai

मोबाइल फोन का जमाना है। कई ब्रांड के मोबाइल का नाम सबके जुबान में चढ़ा हुआ है उसी में एक नाम ओप्पो कंपनी का है। ओप्पो कहां की कंपनी है? ओप्पो के बारे में खास बातें हम यहां आपसे शेयर करने जा रहे हैं। ओप्पो कंपनी के मालिक कौन है?

ओप्पो कहां की कंपनी है

ओप्पो कहां की कंपनी है यह प्रश्न अक्सर पूछा जाता है। क्योंकि मोबाइल की बेहतर सेवा यह मायने नहीं रखती है कि वह किस देश की कंपनी है।
ओप्पो कंपनी चाइना देश की इलेक्ट्रॉनिक व मोबाइल कम्युनिकेशन कंपनी है। जो अपने मोबाइल दुनिया के कई देशों में बेचती है जिसमें से भारत में ओप्पो का मोबाइल बहुत लोकप्रिय है।

ओप्पो कंपनी का मुख्यालय कहां है? Chinese Company Oppo

मुख्यालय गुआंगडोंग स्टेट के डोंगुआन चाइना मे है। भारत के मार्केट दिल्ली भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने वाली ओप्पो स्मार्टफोन बनाने के अलावा स्मार्ट वाच, पावर बैंक, ईयर फोन, ऑडियो डिवाइस भी बनाती है।
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि चाइना की Electronics कंपनी की सहायक कंपनियों की लिस्ट में Oppo शामिल है इसके अलावा चाइना की Realme, Vivo, Oneplus, Iqoo है। चीन तकनीकी रूप से सक्षम देश है और वहां पर मोबाइल कंपनियां बहुत तेजी से विकसित हुई है जो कि भारत में अपनी पैठ बना चुकी है इसमें से ओप्पो रियल मी चाइनीस मोबाइल के दीवाने भारत में भी लोग मिल जाएंगे।

ओप्पो कंपनी की शुरुआत कब हुई?

ओप्पो कंपनी का रजिस्ट्रेशन साल 2001 में चाइना में करवाया गया। और इसकी शुरुआत 2004 में हुई। कंपनी के फाउंडर का नाम Tony Chen (टोनी चेनाम) है, अब कंपनी के ग्लोबल Ceo भी है। ओप्पो कंपनी ने चाइना में दो लाख से अधिक रियल दुकान से मोबाइल फोन बेचे और भारत में भी ऑनलाइन और आउटलेट के जरिए लाखों मोबाइल भेज चुकी है। ओप्पो कंपनी ने अपना पहला मोबाइल फोन 2008 में लांच किया था। आज यह दुनिया के 40 देशों में यह मोबाइल कंपनी अपनी सर्विस देती है।

Oppo Mobile भारत में Manufacturing Plant ग्रेटर नोएडा मे हैं। इस फैक्ट्री से हर महीने लगभग 40 लाख स्मार्टफोन बनाए जाते है। बता दें कि इस प्लांट में चाइना से मंगाए गए मोबाइल के पार्ट्स असेंबल किए जाते हैं यहां पर मोबाइल फोन बनता नहीं है। यहां लगभग 10,000 लोग काम करते है।

Oppo कंपनी का मालिक कौन है?

ओप्पो मोबाइल कंपनी के मालिक के जिन्होंने इस मोबाइल फोन को स्थापित किया सन 2004 में, उनका नाम Tony Chen (टोनी चेन) आज Oppo के ग्लोबल Ceo है। Oppo के अलग अलग देशों और महाद्वीपों के लिए अलग Ceo होते हैं।
आपको को के बारे में लगभग की सारी जानकारी मिल गई होगी अगर आप इस तरह की और जानकारी चाहते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

Disclaimer: Please be aware that the content provided here is for general informational purposes. All information on the Site is provided in good faith, however we make no representation or warranty of any kind, express or implied, regarding the accuracy, adequacy, validity, reliability, availability or completeness of any information on the Site.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here