मशहूर ब्रांड ऑल्ड मॉन्क रम को बनाने वाले व्यक्ति का निधन..

0
823
Old Monk Rum

फेमस रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को बनाने वाले मशहूर कपिल मोहन का 88 बर्ष की उम्र में निधन हो गया है. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे.

कपिल मोहन “मोहन मिकिन लिमिटेड” के चेयरमैन भी थे. सूत्रों के मुताबिक कपिल मोहन की मौत हार्ट अटैक पड़ जाने के कारण हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि कपिल मोहन आर्मी में रह चुके हैं और ब्रिगेडियर के पद से उन्होंने रिटायरमेंट लिया था. उनकी कंपनी रम के अलावा और भी कई तरह की ड्रिंक्स बनाती है। उन्हे वर्ष 2010 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

कब हुई थी ऑल्ड मॉन्क रम की शुरूआत-

ऑल्ड मॉन्क रम को कपिल मोहन द्वारा स 1954 में लॉन्च किया गया था. ऑल्ड मॉन्क को भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है जिस कारण यह सबसे ज्यादा बिकने वाली रम बन चुकी थी.

ऑल्ड मॉन्क की पोपुलर्टी का कारण है कीमत कम स्वाद भरपूर जो लोगों को बहुत पसंद आयी. इसके साथ उनकी कंपनी और भी प्रोडक्ट बनाती है जिसमें ग्लास फैक्ट्री, फल जूस प्रोडक्ट, नाश्ता का खाना, कोल्ड स्टोरेज लेकिन रम जितनी पोपुलर्टी किसी को नहीं मिली.

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here