Mahima Chaudhary के जज्बे को सलाम, ब्रैस्ट कैंसर जैसी घातक बीमारी को दी मात!

Mahima Chaudhary Biography Hindi: क्या आपको जानकारी है कि महिमा चौधरी इन दिनों कैंसर से पीड़ित है, आइये इस आर्टिकल में हम आपको महिमा चौधरी की जीवनी के बारे जानते है।

0
209
Mahima Chaudhary

यह खूबसूरत हीरोइन जिसने हर परदेसी को देश बुला लिया, नाम रहा इनका ऋतु चौधरी फिल्म इंडस्ट्री में बना दिया गया है इन्हे महिमा चौधरी।

महिमा चौधरी का प्रारम्भिक जीवन

महिमा चौधरी बतौर ऋतु चौधरी पैदा हुई थी हिन्दुस्तान के दार्जलिंग में। इनके पिता एक जाट कम्युनिटी और मां नेपाल से ताल्लुक रखती है।

खुस्तयोम के दोहिल स्कूल में यह दसवीं कक्षा तक पढ़ीं और उसके बाद डार्लिंग के लोरेटो कॉलेज में चली गई। शुरू शुरू में यह कुछ टेलीविजन एड्स में नजर आयीं जिसमें उनके साथ आमिर खान और ऐश्वर्या राय जैसे ऐक्टर्स भी थे और बाद में यह म्यूजिक चैनल के लिए वीजे भी बनी, और तब शोमैन सुभाष घई की नजर पड़ी इनपर।

सुभाष घई ने फिल्म परदेस में एक रोल दिया, इस फिल्म ने कमाल कर दिया। महिमा चौधरी रातों-रात स्टार बन गयी।

महिला चौधरी का अफेयर

इसी बीच यह खबरें भी आती रही कि भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ इनके प्रेम संबंध है इससे पहले कि प्रेम संबंध शादी में तब्दील हो पाता लिएंडर पेश का ताल्लुक बढ़ गया मोडल रिहा पिल्लई के साथ और महिमा चौधरी का दिल टूट गया।

महिमा चौधरी का कैरियर

महिमा चौधरी बड़े से बड़े एक्टर के साथ एक्टिंग करती नज़र आई, फिर चाहे वह शाहरुख खान रहे या फिर संजय दत्त, अजय देवगन रहे या फिर अनिल कपूर हरएक फिल्म में इनके अभिनय को खूब सराहा गया।

2000की दहाई की शुरुआत में महिमा चौधरी एक बहुत बड़ी स्टार बनके उभरी जरूर, पर न जाने  क्या हुआ धीरे-धीरे फिल्मों से दूर होती नजर आयीं।

महिमा चौधरी की शादी-शुदा जिंदगी

महिमा चौधरी ने 2006 में आर्किटेक बाबी मुखर्जी के साथ शादी कर ली थी। शादी से इन्हे एक बेटी हुई जिसका नाम अरियाना है।

Mahima Chaudhary with Her Daughter

चौधरी कभी-कभी इलेक्शन कम्पेन्स में नजर आती रही, फिर लगा कि शायद यह टीवी में नजर आयेंगी। सन 2010 में महिमा चौधरी नजर आए नाइट ब्राइट मीडिया प्रोडक्शन फिल्म पुशेर में।

बहुत सारी फिल्में करने के बावजूद महिमा चौधरी आज भी याद रखी जाती हैं परदेस गर्ल के नाम से. बीच में उनके वजन बढ़ गया था बीच में इनका वजन बढ़ गया था जिस वजह से काफी सुर्खियों में रहे लेकिन यकीन के साथ कहा जा सकता है कि फिल्म परदेस में देसी ब्यूटी महिमा चौधरी से बेहतर कोई और नहीं हो सकती थी।

महिमा चौधरी केंसर से पीड़ित

एक बेहद अफसोसनाक खबर महिमा चौधरी के फैंस के लिए, हैरानी और दुख का सबब बन कर आई है. महिमा चौधरी इन दिनों कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने उनका एक वीडियो शेयर कर इस बात का खुलासा किया है कि महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) हो गया है. अनुपम खेर ने महिमा चौधरी के एक वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘मैंने एक महीने पहले महिमा चौधरी को फोन किया था. तब मैं यूएस में था. एक फिल्म को लेकर मुझे उनसे बात करनी थी. हमारी अच्छी बातचीत हो रही थी. पता चला महिमा ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. उनका जीवन जीने का तरीका और उनका एटिट्यूड दुनियाभर की महिलाओं को जीवन जीने की एक नई प्रेरणा दे सकता है. वो चाहती थीं कि मैं उनकी इस जर्नी को सबके सामने लाऊं. लोगों को बताने के दौरान मैं उसका हिस्सा बनूं. उन्होंने मेरी तारीफ की लेकिन मैं ये बोलना चाहता हूं की महिमा तुम मेरी हीरो हो. दोस्तों महिमा के लिए प्यार, दुआ करें. अब वो वापसी कर रही हैं. वो दोबारा उड़ान भरने के लिए तैयार हैं. अब आपके पास मौका है ब्रिलियंस को पाने का. जय हो.’

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here