Indian Overseas Bank ( IOB) मिस्ड कॉल बेलेंस इन्क्वारी नम्बर – जानें अपने खाते का बेलेंस

0
29
Indian Overseas Bank Balance Check Number

Indian Overseas Bank यानि IOB प्रसिद्ध भारतीय बैंकों में से एक बैंक है. जिसकी सम्पूर्ण भारत में आपको Branches मिल जायेंगी और काफी संख्या में Account Holders भी मिल जायेंगे।

दोस्तो क्या आपका खाता भी Indian Overseas Bank में है और आप भी Balance Enquiry Number की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह आये हैं. यहां हम बहुत ही अच्छे से Indian Overseas Bank Balance Enquiry Mobile Number व उससे कैसे आप अपने खाते के बैलेंस को केवल Missed Call देकर जान सकते हैं, उसके बारे में बताने जा रहे हैं।

दोस्तो अन्य बैंको की तरह IOB Bank Balance Enquiry Number नम्बर भी है. जहां आप मिस्ड कॉल देकर भी अपने खाते के बैलेंस को जान सकते हैं.

आपको हम बता दें कि इस आर्टिकल में बताई जा रही जानकारी के लिए सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे कि इन सभी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए आपका मोबाइल नम्बर आपके खातें से लिंक होना बहुत जरूरी है, अगर आपका मोबाइल नम्बर लिंक नहीं है तो सबसे पहले मोबाइल नम्बर लिंक करा लें।

आपको बता दें कि IOB Balance Check करने के लिए आपको Indian Overseas Bank Balance Enquiry Mobile Number का पता होना बहुत जरूरी है. अगर आपको मोबाइल नम्बर पता है तो आप इस नंबर से तीन तरीकों से ओवरसीज बैंक के बैलेंस के बारे में जान सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में-

#1 IOB Balance Check by SMS – एसएमएस के माध्यम से ओवरसीज बैंक बेलेंस चैक करना

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको अपने बैंक खाते में रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से 8424022122 पर SMS करके बैंक बेलेंस के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपको टाइप करना होगा  ‘BAL Space Last 4 digit Account Number‘ और उक्त नम्बर पर एसएमएस कर देना है।

TransactionTag Description
Balance enquiryBAL /space/ last 4 digit Account Number e.g: BAL  1234   
Mini StatementMINI /space/ last 4 digit Account Number e.g: MINI  1234

आप समझ ही गये होंगे उक्त बताये गये तरीके से आपको एसएमएस करेंगे तो आपको एक एसएमएस के जरिये बैंक बेलेंस की जानकारी दे दी जायेगी।

#2 IOB Balance Check by Call – कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके बेलेंस की जानकारी लें

ओवरसीज बैंक के बेलेंस को जानने के लिए दूसरा तरीका है रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से फोन करक जानकारी लेना। इसके लिए आपको इंडियन ओवरसीज बैंक के टोल फ्री नम्बर 18004254445 पर कॉल करके अपने बैंक खाते के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

#3 IOB Balance Check by Missed Call – कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके बेलेंस की जानकारी लें

दोस्तो तीसरा तरीका है इंडियन ओवरसीज बैंक से बेलेंस चैक करने के लिए मिस्ड कॉल देकर (IOB Balance Check by Missed Call). इसमें भी आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से 9210622122 पर मिस्ड कॉल देना है, कुछ देर बाद आपको आपके मोबाइल नम्बर पर एसएमएस के माध्यम से बैंक बेलेंस के बारे में जानकारी दे दी जायेगी।

दोस्तो उम्मीद करते है कि Indian Overseas Bank Balance Enquiry के बारे में दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी। आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं जिससे उन्हे भी यह महत्वपूर्ण जानकारी मिल सके। धन्यबाद

Advertisement
Advertisement

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here