आज कौन सा दिन है – Aaj Kaun Sa Din Hai

0
6
आज कौन सा दिन है

आज कौन सा दिन है, गूगल आज कौन सा दिन है । Aaj Kaun Sa Din Hai, Aaj Kaun Sa War Hai, Aaj Kya Din Hai:

सोम मंगल बुधवार बृहस्पतिवार शुक्रवार शनिवार इतवार यह 7 दिन जिसमें से इतवार को सप्ताहिक छुट्टी होती है। तो हम अक्सर पूछते हैं कि आज कौन सा दिन है? तो आप समझ गए कि इतवार कब है। अक्सर हमारे हाथ में मोबाइल हो फिर भी दूसरों से पूछते हैं कि आज कौन सा दिन है? क्योंकि हर किसी को सप्ताहिक वीकेंड इतवार का इंतजार रहता है। शनिवार की शाम और फिर इतवार का पूरा दिन सुकून भरा होता है। तो आप अपने मोबाइल के होम बटन पर गूगल असिस्टेंट से जरा पूछो कि आज कौन सा दिन है?  मैंने अभी पूछा कि आज कौन सा दिन है तो गूगल असिस्टेंट बताया कि आज रविवार है। यानी कि आज छुट्टी का दिन है। आप जानते हैं कि रात को 12:00 बजे के बाद डेट बदल जाता है। तकनीकी रूप से भले रात के 12:00 बजे से 12:01 में अगला दिन शुरू हो जाता है। लेकिन सुबह जब हम उठते हैं तभी हमारा दिल शुरू होता है। यहां समझ सकते कि आज कितनी तारीख है के बारे में।

किस से पूछेंगे कि आज कौन सा दिन है?

दोस्तों के मोबाइल से पूछेंगे  आज कौन सा दिन है।  Google Assistant  आपको दिन बताती है और साथ में ये भी कि आज कौन सी तारीख है।  बरहाल दोस्तों अगर आप मजाक में ही अपने गूगल असिस्टेंट चाहिए पूछ बैठे की आज के दिन तुम्हारा क्या प्लान है तो बताइए कि गूगल असिस्टेंट क्या आपको बताएगा? तब आपका Google Assistant  जो दिन-रात जाकर काम करता है वह कहेगी  कि मैं आपसे  लिए देश-विदेश की  जानकारी इकट्ठा कर रही थी।

 आज कौन सा दिन है ऐसा कैसे खोज लेती है। गूगल असिस्टेंट एक आर्टिफिशियल दिमाग का इस्तेमाल करती है और वह आपको मोबाइल की लोकेशन से टाइम जोन का पता करके डेट और दिल पता कर लेती है। और आपको एक पल में बता देती कि आज कौन सा दिन है।

 गूगल असिस्टेंट बहुत सी बातों के जवाब बड़ी हाजिर जवाबी से देती है। लेकिन कुछ बातों का जवाब उसके पास नहीं होता है तो गूगल सर से आपको जवाब देती है।

इस तरह के रोचक सवाल और जवाब तो इंटरनेट की दुनिया में गूगल जैसे सर्च इंजन और गूगल असिस्टेंट से जुड़े हुए हैं उनका एक तार्किक जवाब हम इस वेबसाइट में आपको देते रहेंगे। ढेरों सवाल के साथ और उनके जवाब के साथ हम  हर रोज एक नए सवाल का विश्लेषण इंटरनेट की दुनिया में करने के लिए आते हैं। तो नए सवालों के जवाब के लिए हमें कमेंट करें और भी आपका कोई सवाल हो तो हमसे कमेंट पर जरूर से पूछे हम उसका जवाब देंगे। आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मेरे पापा का नाम क्या है के बारे में।

Advertisement

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here