क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ का जीवन परिचय

0
148
Rituraj Gaikwad Biography in hindi

Rituraj Gaikwad Biography in hindi – IPL 2019 स्टार्ट होने जा रहा हैं और इसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी IPL Team के लिए खिलाड़ियों को खरीद लिया हैं. वहीं एक नाम ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) भी IPL टीम चैन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) से जुड़ा हैं. दोस्तो चैन्नई सुपर किंग्स ने रितुराज गायकवाड़ को 20 लाख रूपये में अपनी टीम के लिए खरीदा हैं.

दोस्तो आज हम आपके साथ रितुराज गायकवाड का जीवन परिचय (जीवनी) Rituraj Gaikwad Biography in hindi के बारे में बात करने जा रहे हैं.

Rituraj Gaikwad Biography in hindi – रितुराज गायकवाड़ की जीवनी

नाम (Name) रितुराज गायकवाड़
जन्म दिन ( Date Of Birth) 31 जनवरी 1997
जन्म स्थान (Birth Place) पुणे महाराष्ट्र, भारत
पिता का नाम (father Name)  
माता का नाम (Mother Name)  
आईपीएल टीम (IPL Team) चैन्नई सुपर किंग्स
बल्लेबाजी (Batting) दाहिने हाथ का बल्लेबाज (Right Hand Batsman)

ऋतुराज गायकवाड़ का जन्म, कैरियर – Rituraj Gaikwad Birth & Career

रितुराज गायकवाड़ का (Rituraj gaikwad Date of Birth ) जन्म 31 जनवरी 1997 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. वह एक भारतीय क्रिकेटर (Indian cricketer) हैं. गायकवाड़ ने रणजी ट्रॉफी 2016-17 में महाराष्ट्र के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था. इसके बाद बाद उन्होंने इंटर स्टेट ट्वेंट-20 में महाराष्ट्र के लिए मैच खेला. इसके बाद गायकवाड़ 25 फरवरी 2017 को विजय हजारे ट्राफी में महाराष्ट्र के लिस्ट ए में जगह मिली. इसके पश्चात उन्हे 2018-19 में देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया बी के टाम में नामित किया गया था. दिसम्बर में उन्हे  ACC Emerging Teams Asia Cup के लिए नामित किया गया हैं.

और हाल ही में उन्हे Vivo ipl 2019 की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया हैं.

दोस्तो अभी रितुराज गायकवाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल न होने के कारण पूरी जानकारी शेयर नहीं कर सका. भविष्य में जैसे ही Rituraj gaikwad के बारे में जानकारी हासिल होती है, हम तुरंत अपडेट करेंगे.

उम्मीद है कि आपको ऋतुराज गायकवाड़ की जीवनी Rituraj Gaikwad Biography in hindi पसंद आयी होगी. यदि आपके पास रितुराज के बारे मे और ज्यादा जानकारी हो तो हमारे साथ जरूर शेयर करें.

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here