दुनिया की सबसे सुंदर मुस्लिम महिलाएं…

0
187
Zarine Khan – India

Most Beautiful Muslim Women In The World – महिलांए किसी भी धर्म या क्षेत्र से संबंधिक हों खूबसूरती हर जगह है, क्योंकि ईश्वर ने इस धरती पर सभी को सुंदर बनाया है, खूबसूरत होना महिलाओं की शक्ति है। आज हम दुनिया भर की शीर्ष 10 सबसे सुंदर मुस्लिम महिलाओं के वारे में बताने जा रहे है जो अपने ग्लैमर, सौंदर्य, प्रतिभा और व्यक्तित्व की वजह से प्रसिद्ध है। ये सभी महिलाएं दुनियाभर के अलग-अलग क्षेत्रों और विभिन्न व्यवसायों से संबंधित है।  मुस्लिम महिलाओं ने अपनी सुंदरता और व्यक्तित्व से खुद को साबित कर दुनियाभर को चकित किया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुस्लिम महिलाएं केवल सुंदर ही नहीं बल्कि बहुत प्रतिभाशाली भी है। आइये जानते है दुनिया की 10 शीर्ष सबसे सुंदर महिलाओं के बारे में

10.Mahira Khan – Pakistan

Mahira Khan – Pakistan

माहिरा खांन पाकिस्तान की सबसे प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है। वह पाकिस्तान मनोंरंजन इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय और हाई-पैड एक्ट्रैस भी है। यदि आप सोशल मीडिया पर नजर डालें तो यह स्पष्ट होता है कि माहिरा पाकिस्तान की बहुत खूबसूरत एक्ट्रैस है जिनके दुनियाभर में प्रशंसक है। पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री के अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्म रईस में शाहरूख खान के साथ काम किया है।

9.Fahriye Evcen – Turkey

फ़हरिए तुर्की की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। वह खूबसूरत होनें के साथ बहुत टालेंटिड भी है। उनकी आंखे बहुत आकर्षक है। उनके पास एक बहुत बड़ी चीज है वह है अभिनय जिसके कारण वह लाखों लोगों की धड़कनों पर राज करती हैं। तुर्की में वह अभिनय के साथ-साथ अपने सकारात्मक रवैये के कारण भी बहुत प्रसिद्ध है।

8.Sheikha Manal – UAE

Sheikha-Manal-UAE

मनल बिन्त मोहम्मद बिन रशीद अल मकतौम एक बहुत सुंदर महिला है। वह प्रसिद्ध महिला राजनीतिज्ञ और दुबई के सत्तारूढ़ परिवार की सदस्य हैं। वह महिला सशक्तीकरण और उनके अधिकारों पर दृढ़ता से अपनी बात रखती है। यूएई के सामाजिक, राजिनीतिक, आर्थिक व अन्य क्षेत्रों में महिलाओं को सफल बनाने में वह कड़ी मेहनत करती है।

7.Shaikha Mahra – UAE

Shaikha Mahra – UAE c

इमिरिटि राजकुमारी शैखा, शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतौम की बेटी है। जब उनकी पहली वार सोशल मीडिया पर मुस्कारे हुए चेहरे के साथ फोटो वायरल हुई थी, तो उसे दुनियाभर में काफी पसंद किया गया। वह एक शानदार एथलीट है।

6.Cyrine Abdelnour – Lebanon

Cyrine Abdelnour – Lebanon

सिरीन को मध्य-पूर्वी महिलाओं में दुनियाभर में सबसे सुंदर माना जाता है। वह एक खूबसूरत मॉडल, संगीतकार और अभिनेत्री है। उनका संगीत अरब देशों में काफी लोकप्रिय है। उन्हे दुनियां न केवल शानदार गायन आवाज, अभिनय बल्कि उनकी खूबसूरती के लिए भी जानती है। साइरन को निस्संदेह सबसे सुंदर मुस्लिम महिलाओं में से एक माना जा सकता है।

5.Nesrin Tafish – Palestine

Nesrin Tafish – Palestine

नेसरिन तफिश एक फिलिस्तीनी अभिनत्री है जो अलेप्पो में पैदा हुई थी। उनके पिता प्रसिद्ध कवि है। वह सीरियन मनोरंजन जगत की फेमस अभिनेत्री हैं। उनकी सुंदर आंखों और सुंदरता के साथ, वह दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करती है।

4.Muna AbuSulayman – Saudi Arabia

Muna AbuSulayman – Saudi Arabia

मुना एबुसुलयमन अरब मीडिया का चेहरा है। जब वह सामाजिक समस्या, महिलाओं के अधिकार, सामुदायिक विकास के बारे में चर्चा करती है तो लोग हमेशा उन्हे सावधानी से सुनते है। उन्हे दुनिया की सबसे खूबसूरत मुस्लिम महिला के खिताब से नवाज़ा जाये तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि वह वफादार, ईमानदार और मेहनती महिला है और पश्चिम और पूर्व के बीच शांति की बात करती है।

3.Zarine Khan – India

Zarine Khan – India

ज़रीन एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है। जरीन दुनिया भर की सबसे सुंदर मुस्लिम महिलाओं में से एक है। पठान परिवार में जन्मी जरीन ने कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है। उनके द्वारा सलमान खान के साथ की गयी फिल्म वीर से सफलता मिली। जरीन ने इस फिल्म में राजकुमारी की भूमिका निभाई जिससे उन्हे एक नई पहचान मिली।

2.Reham Khan – Pakistan

Reham Khan – Pakistan

रेहम ब्रिटिश राष्ट्रीय पाकिस्तानी मुस्लिम महिला पत्रकार है। वह बहुत ही खूबसूरत महिला है। उन्होने पाकिस्तानी राजनीतिज्ञ इमरान खान शादी की जिनसे उन्हे दो बच्चे भी है। इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि सम्पूर्ण दुनिया में रेहम सबसे खूबसूरत मुस्लिम महिलाओं में से एक है।

1.Ameerah Al-Taweel – Saudi Arabia

Ameerah Al-Taweel – Saudi Arabia

राजकुमारी अमेराह एक बहुत ही खूबसूरत सऊदी-अरबियन महिला है, जो अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सऊगी अरब की महिला क्षमताऔं का प्रतिनिधित्व करती है। वह अल-वालीद बिन तलल फाउंडेशन के उपाध्यक्ष भी हैं और सिलटेक में न्यासी बोर्ड के सदस्य हैं। सबसे आकर्षक अरबी सुविधाओं के साथ, इस सऊदी राजकुमारी और परोपकारी शीर्ष पर सबसे सुंदर मुस्लिम महिलाओं की रैंकिंग में शीर्ष पर है।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here