Fronx Maruti Suzuki 2023 ने किया निराश। Brezza 2023 VXI Booked । Fronx Launch Date & Latest Video

0
361

Fronx Maruti Suzuki 2023 ने किया निराश। Brezza 2023 VXI Booked । Fronx Launch Date & Latest Video:

हैल्लो दोस्तो, कैसे हो यार, आप सभी बढ़िया होंगे,

यार मारूति सुजुकी कंपनी ने इस बार तो हद ही कर दी है, क्योंकि अक्सर ये होता है कि दू न्यू गाड़ी एनाउंस होती है, उसके बाद, और गाड़ी के मीडिया ड्राइव के बाद, उसके प्राइज एनाउंस कर दिये जाते है, लेकिन फ्रांक्स के केस में ऐसा नहीं हो रहा है, जिससे जिन्होंने फ्रांक्स को बुक करा रखा है, और इंतजार कर रहे है, इसके प्राइज एनाउंस होने का, उनका कहीं न कहीं जो सब्र का बांध होता है, वो टूट रहा है, ऐसा ही कुछ मेरे साथ भी है यार, आप सभी जानते ही हैं कि मैने भी फ्रांक्स का जेटा वेरियंट बुक करा रखा है, और मैने भी यही सोचा था, साथ में कंपनी की तरफ से भी ऐसे ही संकेत मिल रहे थे, कि फ्रांक्स के प्राइज अप्रैल के मिड तक एनाउंस कर दिये जायेंगे, लेकिन पता नहीं मारूति सुजुकी वाले कहां विजी है, या फिर फ्रांक्स को बनाने के बाद भूल गये कि इसके प्राइज भी अभी एनाउंस करने है, खैर जो भी हो, ये उनकी प्रोब्लम है, लेकिन कहीं न कहीं उनके साथ अब ये हमारी भी प्रोब्लम बन चुकी है। क्योंकि यार हम लोगों ने इनकी गाड़ी को जो बुक करा रखा है।  

तो कहां न कहीं हमारा भी टाइम वर्बाद होता जा रहा है, हमने सोचा था कि यार अप्रेल या मई में गाड़ी मिल जायेगी, लेकिन यहां तो अभी फ्रांक्स के प्राइज का ही अता-पता नहीं है।

तो यार मैने एक डिसीजन लिया है, इसको मैने पहले भी शेयर किया था कि मैं फ्रांक्स के साथ ब्रेजा को भी बुक कराने का सोच रहा था, तो यार फाइनली मैने इसे करीब 10 अप्रैल को बुक करा दिया है, और मैने कराया है ब्रेजा का वीएक्सआई वेरियंट, क्योंकि यार मैने पहले भी इस बात को बताया था कि मेरा बजट मैक्स 11 लाख तक का है, तो इतने में या तो फ्रांक्स का जेटा मिल सकता है या फिर ब्रेजा का वीएक्सआई वेरियंट।

तो वीएक्सआई को ही बुक करा दिया है।

तो यार ये तो मैने अपनी बात बता दी, हो सकता है, इसी सिचुएशन को आप में से कई लोग फेस कर रहे होंगे, तो आप लोग कमेंट करके बताओ, आप लोगों ने क्या डिसीजन लिया है, फ्रांक्स के साथ बने रहने का, या इसे केंसिल कराने के साथ दूसरी गाड़ी बुक कराने का, या फिर फ्रांक्स के साथ एक और दूसरी गाड़ी को बुक करा दिया है। कमेंट करके अपना व्यू जरूर दें, इससे लोगों की काफी मदद हो जाती है, क्योंकि यार होता क्या है, कि काफी लोगों को समझ नहीं आता है, कि ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए, तो आप लोगों के कमेंट पढ़कर कहीं न कहीं उन्हे भी एक आइयडिया मिल जाता है।

बाकी यार फ्रांक्स की बात करें गाड़ी ओवर ऑल ठीक है, गाड़ी का डिजाइन अच्छा है, गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस अच्चा है जिससे थोड़े बहुत रफ रास्तों पर भी आसानी से ड्राइविंग की जा सकती है। गाड़ी में फीचर्स अच्छे मिल जाते है, इसके साथ ही गाड़ी में 1 लीटर का टर्बो इंजन मिल जाता है जो कहीं न कहीं पावर की कमी महसूस नहीं होने देता है। ते ये सारी इसकी अच्छाईयां है।

अब अगर इसकी कमियों की बात करें तो 2-3 बातें है, जो थोड़ा सेचने पर मजबूर कर रही है, पहली तो यही कि यार फ्रांक्स को बलेनो के ही प्लेटफॉर्म हार्टेक पर विल्ड किया गया है, तो इसकी विल्डअप क्वालिटी कैसी होगी, ये तो आप लोग बलेनो को देखकर समझ ही सकते हो, लेकिन कंपनी दावा यह भी कर रही है कि इसकी विल्ड क्वालिटी को इम्प्रूव किया गया है, लेकिन इसके कर्व वेट को देखकर ऐसा कुछ लग नहीं रहा है।

तो ब्रेजा के साथ जाने का मेरा मन इसलिए और भी है, कि ब्रेजा को 4 स्टार क्रेश टेस्ट में मिले है, तो ये ब्रेजा का प्लस प्वाइंट है, साथ में 1.5 लीटर का इंजन है, जो ज्यादा रिलाइविल एंड पावरफुल है।

तो यार ब्रेजा आज टॉप सेलिंग कार है, यानि अगर आप सब 4 मीटर एसयूवी में टॉप सेलिंग कार्स को देखोगे, तो हर महीने ब्रेजा आपको टॉप पर नजर आयेगी, इसकी सबसे ज्यादा सेलिंग के पीछे कहीं न कहीं, इसकी बिल्डअप क्वालिटी भी है, क्योंकि आज कल लोग इस पर भी बहुत ध्यान दे रहे है।

वहीं अगर फ्रांक्स के नेक्स्ट कमी की बात करें तो यार इसका जो केविन है, उसके अंदर आप एंटर करोगे तो, यदि पहले आप बलेनो में बैठे है तो सेम वही फीलिंग आयेगी, क्योंकि फ्रांक्स इन्टीरियर सेम, वलेनो जैसा ही रखा गया है, तो ये भी निराश करने वाली बात है, क्योंकि यार यदि आपने गाड़ी के एक्सटीरियर और डिजाइन को चेंज किया है, तो थोड़ा इसके इन्टीरियर पर भी ध्यान दे लेते, तो मजा ही आ जाता।

तो दूसरा ब्रेजा को बुक कराने का कारण ये भी है, क्योंकि फ्रांक्स की केविन में उतनी जगह नहीं है, जितनी ब्रेजा में मिल जा रही है, कंपनी फ्रांक्स को भले ही एसयूवी के रूप में पेश करे, लेकिन वो एक क्रॉस ओवर ही है, जो कहीं न कहीं हैचबैक कार जैसा ही फील कराती है, वहीं ब्रेजा में आपको प्रोपर एसयूवी वाली फीलिंग मिलेगी।

तो भले ही ब्रेजा के वीएक्सआई वेरियंट के कम्पेरिजन में, फ्रांक्स के जेटा में तमाम फीचर्स मिल जाये, लेकिन जो एसयूवी वाली फील है वो ब्रेजा में ही मिलेगी।

तो ये भी एक प्रमुख कारण रहा है, मेरा ब्रेजा के साथ जाने का।

वहीं अगर फ्रांक्स के इंजन की बात करें तो जो 1.2 लीटर का नेचुरली एस्प्रेटिड पेट्रोल इंजन है, वो तो काफी हद तक सही है, क्योंकि मारूति की अन्य कई गाड़ियो में इसका यूज किया गया है जो काफी अच्छी परफॉर्म दे रहा है।

लेकिन 1 लीटर का टर्बो इंजन अभी नया आया है, हालांकि इसे पहले बलेनो में यूज किया जा चुका है, लेकिन वो वाहर से इमोर्ट किया जाता था, अब जो फ्रांक्स में 1 लीटर का टर्बो इंजन मिल रहा है, उसे इंडिया में ही मेनुफेक्चर किया जा रहा है, तो ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा, कि इसकी परफॉर्मेंस कैसी रहेगी, अभी ज्यादा कुछ इसके बारे में नहीं कहा जा सकता है।

वहीं ब्रेजा में काफी समय से 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल रहा है, जो लगभग फ्रांक्स के 1 लीटर टर्बो इंजन के बराबर ही पावर प्रोवाइड करता है, ये इंजन भी बहुत शानदार परफॉर्मेंस दे रहा है, बहुत ज्यादा रिफाइन है और माइलेज भी अच्छा खां सा प्रोवाइड करा रहा है, इसके साथ ही ये बड़ा इंजन है, तो ये भी एक प्रमुख कारण है, मेरा ब्रेजा के साथ जाने का।

खैर अभी दोनों गाड़ियां बुक है, जैसे ही फ्रांक्स के प्राइज आते है, तब डिसीजन लिया जायेगा कि फ्रांक्स के साथ जाना है या ब्रेजा के साथ।

तो यार ये तो मेरी बात हो गयी, अब आप लोग बताओ कि आप क्या सोच रहे है, फ्रांक्स के बारे में, और जो मैने किया है, क्या वो सही है, इस पर भी अपनी राय जरूर देना

Disclaimer: Please be aware that the content provided here is for general informational purposes. All information on the Site is provided in good faith, however we make no representation or warranty of any kind, express or implied, regarding the accuracy, adequacy, validity, reliability, availability or completeness of any information on the Site.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here