Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा, ट्विटर में होगा कई बड़े बदलाव, जानिए सारी बातें

0
295
Elon Musk Buys Twitter in Hindi
Elon Musk Buys Twitter in Hindi

Elon Musk Buys Twitter: ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने खरीद लिया है। कुल 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को बेचा गया है टि्वटर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट है। अब प्रश्न उठता है कि Twitter को खरीदने वाले  अमीर शख्स Elon Musk ट्विटर में क्या क्या बदलाव करेंगे यह जानना आपके लिए दिलचस्प है। एलोन मस्क का सारा पैसा शेयर मार्केट और क्रिप्टो करेंसी में लगा हुआ है। दुनिया की इलेक्ट्रिक कार प्रस्तुत करने वाली टेस्ला उनकी ही कंपनी है। आइए जाने Twitter के नए ऑनर्स के बारे में।  

एलन मस्क कौन है?

Who is the Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है एलोन मस्क,  जिन्होंने 44 बिलियन डॉलर Twitter को खरीद लिया है। आपको बता दें कि एलोन मस्क एक करार (tender) किया है और जल्द ही ट्विटर को खरीद लेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Elon Musk दक्षिण अफ्रीका में जन्मे अरबपति बिजनेसमैन है। इलेक्ट्रिक टेस्ला कंपनी के CEO  है। इनका जन्म 28 जून, 1971 को हुआ था और  50 साल के हैं।

एलन मस्क की कितनी है संपत्ति? (how many capital of Elon Musk)

एलोन मस्क की कुल संपत्ति कितनी है?

फोर्ब्स  मैगजीन के एक आर्टिकल के मुताबिक  उनकी कुल संपत्ति $267.1 बिलियन  है।

ट्विटर को खरीदने पर  मार्केट पर पड़ने वाला असर

आपको बता दें कि एलोन मस्क ने ट्विटर के 9% की हिस्सेदारी कुछ दिनों पहले खरीदी थी। लेकिन फ्री स्पीच के लिए Twitter को प्राइवेट करना चाहते थे इसलिए अब Twitter में खास बदलाव कर सकते हैं।

 आने वाले वक्त में वह ट्विटर को पूरी तरीके से खरीद लेंगे हालांकि इस पर करार हो चुका है। टि्वटर के नये  मालिक दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk हैं। आपकी जानकारी के लिए बता देती क्योंकि खरीदने की डील प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा लेकिन बाजार में इस समय हलचल मच चुकी है। इधर एलोन मस्क क्रिप्टो करेंसी में भी इंटरेस्ट रखते हैं। इस कारण से Twitter को खरीदने के बाद क्रिप्टो करेंसी में भी एक बड़ा उछाल आने की संभावना बताई जा रही है।

एलोन मस्क का सपना (the dream of Elon Musk)

Green evolution and business के नाम से जाने वाले बिजनेसमैन  Elon Musk  की इलेक्ट्रिक टेस्ला कार (the world top class electric Tesla car)  दुनिया में नाम कमा रही है।  मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनका अगला सपना  चांद में इंसानों की कॉलोनी बसाने का है। आपको बता दें कि फ्री स्पीच के हिमायती दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला कंपनी के  मालिक एलोन मस्क  ऐसे बिजनेसमैन है जो किराए के मकान में रहते हैं।

 आपको बता दें कि   ट्यूटर को खरीदने की डील  पूरी होने में कुछ वक्त लगेगा लेकिन अभी से एलॉन मस्क टि्वटर का मालिक कहा जा रहा है। ट्विटर  को खरीदने की औपचारिकता भी होनी बाकी है।  ट्विटर को खरीदने (करार के बाद) के बाद उन्होंने पहली ट्वीट पर इस बात पर जोर दिया है कि फ्री आफ स्पीच यानी बोलने की आजादी होना, इस दुनिया में जरूरी है।

टि्वटर में होने वाले बदलाव

एलॉन मस्क इस बात की जानकारी दी है कि ट्यूटर एक एल्गोरिद्म ओपन सोर्स  की तरह किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि लोगों का भरोसा जीता जाएगा क्योंकि  अब ट्विटर पर सभी ऑथेन्टिकेट किया जाएगा।

उनका मानना है कि ट्यूटर पर बॉट्स रेट फार्म कई तरह की प्रॉब्लम खड़ी कर रहा है। इसलिए बॉट्स को पूरी तरीके से खत्म करने का फैसला उन्होंने लिया है।

अपने घोर विरोधियों के अकाउंट को भी भी बंद नहीं करेंगे क्योंकि उनका मानना है कि फ्री ऑफ स्पीच इस दुनिया में बड़ी चीज है।

क्रिप्टो करेंसी पर असर

आपको बता दें कि एलोन मस्क का अधिकतर पैसा शेयर मार्केट और क्रिप्टो करेंसी में लगा हुआ है। इधर इस बीच खबर आने पर कि ट्विटर को उन्होंने खरीद लिया है तो इस कारण से क्रिप्टो करेंसी (cryptocurrency) में भी उछाल आने की संभावना विशेषज्ञ जता रहे हैं।

Disclaimer: Please be aware that the content provided here is for general informational purposes. All information on the Site is provided in good faith, however we make no representation or warranty of any kind, express or implied, regarding the accuracy, adequacy, validity, reliability, availability or completeness of any information on the Site.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here