जब लोग हो रहे हो उत्तर प्रदेश के कायल , वहीँ बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ये क्या कह डाला..

0
626
source

यूपी मैं जब से योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की सपथ ली है तब से प्रदेश में इन्वेस्टर की भरमार हो चली है। यूपी के खस्ताहाल को जिस तरह से मुख्यमंत्री माननिये योगी जी ने सुधारी है आज उसका गुणगान खुद बड़े बड़े उधोगपति कर रहे है। यूपी में निबेशको के बढ़ाबे और युबाओ के लिए रोजगार के अबसर प्रदान करने के मकसद से आयोजित किया गया उद्योगपतियों का महामेला यानी इन्वेस्टर्स समिटि कल से लखनऊ में सुरु हो गया है। इस मौके पर यूपी मैं अपने नए इन्वेस्ट को लेकर कई बड़े बड़े उधोगपतियो ने अपने बिचारो को रखा।

इन सब के बीच आपको बता दे की महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा भी इस समिट का हिस्सा बनने के लिए लखनऊ पहुंचे थे। और जिस तरह से बह लखनऊ की स्वछता को देख कर दंग रह गए बल्कि उस पर उन्होंने अपने बिचारो को भी साझा किया। और इन सब से बढ़ कर महिंद्रा ने अपने उस बिचार को दुनिया के सामने सोशल मीडिया के सहारे रखा भी। अपने ट्विट्टे के जरिये महिंद्रा ग्रुप के मालिक ने कहा है की लखनऊ गंदगी से मुक्त हो एक साफ़ सुथरे सहर में तब्दील हो गया है।

source
source

इतना ही नहीं आनंद महिंद्रा ने अपनी पुरानी यादो को ताजा करते हुए लिखा की ” कुछ साल पहले तक लखनऊ सहर का बर्णन करने के लिए केबल एक ही शब्द था : डर्टी ” आज उसी सहर को बदला हुआ देख मुख्य आस्चर्य हुआ। मैंने पूछा मैंने पूछा कि क्या यह सम्मेलन के कारण किया गया है, इसपर मेरे स्थानीय सहयोगियों ने मुझे बताया कि ऐसा नहीं है| उन्होंने कहा कि यह भारत के सबसे जीवंत शहरों में से एक बन गया है!’

 

अगर बात की जाए महिंद्रा के चेयरमैन की तो बह केबल लखनऊ सहर से ही नहीं बल्कि आज के पूरे उत्तर प्रदेश से ही बड़े प्रभाबित हुए है। समिट के समय दिए अपने एक भाषण के समय महिंद्रा के चेयरमैन ने कहा की मुझे ख़ुशी है। की मेरी मां एक मध्यमवर्गीय परिवार से थी। वह इलाहाबाद में जन्मीं और उनकी पढ़ाई लखनऊ में हुईं। बह हमेशा से ही अपनी माँ से उत्तर प्रदेश में बिताये पलो की कहानिया सुना करते थे ,और आज उन्हें बिलकुल बैसा महसूस हो रहा है जैसा किसी मुशाफिर को होता है जैसे की बह पूरी दुनिया घूम कर अपने घर लौट आया हो।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाने के बाद ये किसी तरह का उद्योगपतियो को लेकर पहला सम्मेलन है। और अपने पहले ही सम्मलेन में अपन प्रदेश के बारे में देश के नामचीन उद्योगपतियो से तारीफ़ सुनना ये बाकी योगी सरकार के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है। आनद महिंद्रा ने तो यंहा तलक कह दिया की उत्तर प्रदेश को किसी राज्य की हैसियत से नहीं बल्कि ,दूसरे देश की तरह देखना चाइये ,और हम यंहा 25 हज़ार करोड़ निवेश करेंगे। और हम वाराणसी में भी कई तरह के निवेश करेंगे। आनंद महिंद्रा ने बताया की बह उत्तर प्रदेश के अंदर किये जा रहे निवेश मैं वाराणसी के अंदर रिजॉर्ट बनाएंगे। आनंद महिंद्रा ने कहा है की उत्तर प्रदेश मैन पावर और स्किल्स के मामले में देश के सबसे बड़ा राज्य है।

(source: Punjab kesari  )

 

 

 

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here