श्री देवी ने पहली शादी बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता से की थी , अभिनेता के बारे में जानकार उड़ जायेंगे होश

0
1137
source
source

भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार श्री देवी का शनिवार रात को दुबई में निधन हो गया था। उनके निधन का कारण शराब ज्यादा पी लेने की बजह से बाथटब में डूब जाने की बजह से हुआ था। उसके बाद दुबई पुलिस ने उनके सरीर का पोस्टमार्टम कर उनका शब् उनके पति बोनी कपूर को सौप दिया था। और आज बोनी कपूर श्री देवी का शव लेकर बापिस इंडिया आ गए है और आज श्री देवी के शब् को अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा और उसके बाद आज ही उनका अंतिम शंस्कार भी कर दिया जाएगा।

आप सभी लोग एक बात जानते होंगे की बोनी कपूर ने श्री देवी के साथ दूसरी शादी की थे मगर क्या आप लोग एक बात जानते है की श्री देवी ने भी बोनी कपूर के साथ दूसरी शादी की थी। अगर खबरों की माने तो यह बात सच लग रही है। मगर उससे पहले आपको बता दे बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी मोना कपूर से तलाक लेने के बाद दुसरी शादी श्री देवी के साथ की थी जिससे उन्हें दो बेटियां जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर हुयी थी। और अर्जुन कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर की संतान है।

source
source

अब बात करते है श्री देवी की दूसरी शादी करने की बजह से। एक बात तो यह की जिस मशहूर अभिनेता के साथ श्री देवी ने पहली शादी की थी। आप उस अभिनेता के बारे मैं जानकर बाकी हैरान रह जायेंगे। यह अभिनेता भी बॉलीवुड में मशहूर है और इन्ही के साथ श्री देवी ने अपनी पहली शादी की थी फिर इस अभिनेता से तलाक लेने के बाद उन्होंने दूसरी शादी बोनी कपूर से कर ली थी।

source
source

एक खबर के अनुसार श्री देवी का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। और उनके पिता एक बकील थे। और श्री देवी ने अपने कैरियर की शुरुआत साल 1969 में तमिल की एक फिल्म “ठुन्ऐवन् ” से की थी इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा इसके बाद एक के बाद एक मशहूर तमिल फिल्मो में अपने अभिनय का परिचय दिया। इन सब के बाद साल 1975 में श्री देवी मुंबई आ गयी और इन्ही उन्हें एक फिल्म जूली मिली जिसमे उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया। आप लोगो की जानकारी के लिए हम यंहा पर बता दे की श्री देवी ने न केबल बॉलीवुड बल्कि तमिल ,तेलगू ,मलयालम ,जैसी बिभिन्ना छेत्रिय फिल्मो 200 से अधिक फिल्मो में अभिनय किया है। श्री देवी ने बचपन के 4 साल की उम्र से ही अभिनय करना शुरू कर दिया था।

source
source

आप सभी लोग जानते ही होंगे की बोनी कपूर ने श्री देवी के साथ दूसरी शादी की थी। लेकिन ये बात बहुत कम लोगो को ही पता होंगे कि श्री देवी ने भी बोनी कपूर के साथ ये दुसरी शादी की थी। आप लोगो के लिए हम बता दे खबरों के मुताबिक श्री देवी ने पहली शादी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रबर्ती से शादी की थी . खबरों की माने तो साल 1985 में श्री देवी ने फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रबर्ती से शादी की थी। लेकिन उन दोनों की शादी ज्यादा लम्बे बक्त तक नहीं चल सकी और साल 1988 में दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद ही श्री देवी ने मिथुन चक्रबर्ती से तलाक लेने के बाद दुसरी शादी बोनी कपूर से कर ली।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here