इस बड़ी भर्ती के बारे मैं जान कर बिरोधियो के उड़ जायेंगे होश, जानिये इस बड़ी भर्ती के बारे में

0
230
source
source

जब से भाजपा की सरकार कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आये है तब से बिरोधियो के पास प्रधानमंत्री और भाजपा के ऊपर एक ही आरोप रह जाता है। और बह बयान है नौकरियों को लेकर और अक्सर आपने देखा होगा की बिरोधी पार्टियां जनता के बीच मोदी सरकार को लेकर तमाम तरह की कमिया निकलते रहते है। आखिर करे भी क्यों न यह तो उनका क़ानूनी हक़ है क्यूंकि बिपछ में जो है। और हर सरकार का बिरोध करना बिपछ की पार्टियों का अधिकार होता है। लेकिन जब आज उन्ही विपक्षी पार्टियों को इन नौकरियों के आंकड़ों का पता चलेगा तो उनके होश उड़ना लाजमी है। प्रधान मंत्री के पकौड़े बाले बयान को लेकर भी विपक्षी पार्टियों ने मोदी पर जम कर तंज कैसे।

बम्पर नौकरियां यंहा है।

दुनिया में और भारत में सरकारी आकंड़ो की माने तो दुनिया भर मैं सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी करने बाले लोग भारतीय रेल्बे मैं कार्यरत है। बैसे तो भारतीय रेलवे समय समय पर हजारो वकैन्सी निकालती रहती है। मगर इस बार भारतीय रेलवे के द्वारा निकाली गई वकैन्सी को देख कर नरेंद्र मोदी के बिरोधियो का बेहोश होना तय है।

source
source

जानिये कितनी है वैकेंसी

यह बात तो तय है की इस साल भारतीय रेलवे ने अपने यंहा नौकरियों के लिए पुरे दरबाजे खोले है। और जो लोग उचित पद के दाबेदार है। बह लोग उन रिक्त पदों के लिए सीधे आबेदन कर सकते है। रेलमंत्री ने मीडिया से की बातचीत के समय बताया की ग्रुप डी के लिए 62,907 पदों पर आबेदन मांगे गए है। उचित उम्मीदबार इसके लिए आबेदन कर सकते है। आपको बताते चले की यह रेलवे की दुसरी सूची है इससे पहले ही रेलवे ने तकरीबन 25 हजार वेकैंसी की घोसणा की है।

जंहा एक तरफ देश के अंदर पकोड़ा रोजगार को लेकर बिरोधी, प्रधानमंत्री पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे है। बनही भारतीय रेलवे ने इतने बैकन्सी निकाल कर बिरोधियो के लिए करारा जबाब दिया है। यह नौकरी पाने के लिए देश के शिछित युबको को नौकरी पाने के लिए यह एक सुनेहरा मौका है। इससे पहले भी भारतीय रेलवे के द्वारा 26502 असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की भर्तियां निकली हैं।

आवेदन की अंतिम तारीख

भारतीय रेलवे के द्वारा समय समय पर अपार रूप से नौकरियों की घोसणा की जाती रही है। magr इस बार इतनी ज्यादा वैकेंसी देख कर लगता है की प्रधानमंत्री के पकोड़े बाले भासण के जबाव मैं यह सब कहा जा सकता है। भारतीय रेलवे के द्वारा निकाली गई वैकेंसी के आबेदन के लिए आखिरी तारीख 5 मार्च 2018 है.

आपको बता दे की बिरोधी पार्टियां भाजपा और देश के प्रधान मंत्री को बदनाम करने के लिए उनके खिलाफ लोगो के बीच जा कर गलत बयान बाजी करते रहते है। और जब यह भरतीय रेलवे की नौकरियां आ गई है। तब सायद बिरोधी पार्टी के लोग गलत बयान बाजे करने से बाज आ जाए. रेलवे से संबंधित नौकरियों की जानकारी लेने के लिए आप भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर भी जा कर देख सकते है।
.

.

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here