अचानक ट्रेन की जनरल बोगी में चढ़ गए रेलमंत्री , जिसके बाद लोगों ने जो किया बह जानकार हैरत में पड़ जाएंगे आप

0
855
source
source

मोदी सरकार के जितने भी मंत्री इस समय मौजूद है उन सभी की प्रधानमंत्री मोदी की देश सेबा को ध्यान में रखते हुए इस काम में जुटे हुए है की देश की जनता को बह हर सुख मिल सके जिसकी बह असल में हकदार है। और आप यकीन मान्य कई सरकारों के मुकाबले मोदी की सरकार का हर मंत्री इस बक्त अपना पूरा जोर इसी बात पर देने के लिए जुटा हुआ है कि किस तरह से देश की जनता के लिए बेहतर काम किया जा सके।

और इसी क्रम को आगे बढ़ा रहे है रेल मंत्री पियूष गोयल जी हां हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे है जिसे सायद किसी रेल मंत्री ने किया हो इससे पहले। देश के रेल मंत्री पियूष गोयल ने जनरल डिब्बे में घुश कर कुछ ऐसा कर दिया जिसे देख कर सब हैरान रह गए।

 

खबरों के मुताबिक रेल मंत्री ने भारतीय रेलवे की काबेश एक्सप्रेस के जनरल बोगी में बैठ कर मैसूर से लेकर बैंगलुरू तलक यात्रा की। इस सफर की सबसे खाश बात पियूष गोयल की ये रही की इस सफर में मौजूद लोगो से खुद पियूष गोयल ने लोगो से बातचीत करके उनसे रेल को और अच्छा बेहतर बनाने के लिए उनसे उनके बिचार मांगे। जिसे भरतीय रेलवे की तरफ से देश के लोगो को और अच्छे तरश से सुभिधाये दी जा सके। बताया जा रहा है की सफर के शुरुआत में ही जिन जिन लोगो ने अपने डिब्बे में रेल मंत्री को खुद देखा उनके सफर का मजा ही बढ़ गया क्यूंकि जिस रेल में बह यात्रा के लिए आये थे उसी बिभाग के रेल मंत्री खुद उस समय उनके साथ सफर करने के लिए तैयार थे।

 

लोग इस बात से तो पहले से ही अचम्भित थे इसी के साथ आम लोगो ने रेल मंत्री के साथ डिब्बे के अंदर ही सेल्फी लेने की होड सी मच गयी। और इन सब बातो के बीच ही रेलमंत्री ने सबसे प्यार से बातचीत करके उनसे रेलवे के लिए सुझाव मांगे और उन्हें रेलवे की नई योजनाओ से अबगत भी कराने का प्रयाश भी किया। आपको इन्ही पर बता दे की सोमबार को ही नरेंद्र मोदी ने कर्णाटक में कई परियोजनाओं का उद्धघाटन किया है। और उन्ही योजनाओ में हमसफर नामकर एक और नई एक्सप्रेस मौजूद थी। जिसे खुद प्रधानमंत्री ने मैसूर से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। इन सभी कार्यक्रमों के समय खुद रेलमंत्री पियूष गोयल उनके साथ ही मौजूद थे। लेकिन इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद रेल मंत्री ने भारतीय रेलवे की जनरल बोगी में सफर करके लोगो से उनके सुझाव जानने का प्लान बनाया इसी लिए बह लोगो के बीच जा कर लोगो के साथ सफर करने लगे।

 

 

बताया जा रहा है पुरे सफर के समय रेल मंत्री ने खुद पूरी ट्रैन के अलग अलग बोगियों में जा कर लोगो से रेलवे की तफ से मिल रही सुबिधाओ के बारे में पूछा और उनसे रेलवे के अंदर क्या क्या बदलाव होने चाइये इस बार में भी लोगो से अतिरिक्त राय माँगी। और उसी तरह से लोगो ने भी रेलमंत्री को अपने सफर के समय होने बाली असुबिधाओ से अबगत कराया। और इसके अलावा लोगो ने रेलवे की बेहतरी के लिए रेल मंत्री को अपने अपने सुझाव भी दिए। और लोगो ने अपने अनुभव भी रेल मंत्री के साथ साझा किये।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here