X
    Categories: Tips

Ladko Ko Patane Ke Tarike Hindi Me – लड़कों को इम्प्रेस करने के तरीके

Advertisement
Advertisement

Ladko Ko Patane Ke Tarike: आज के समय में लड़की चहती है, कि एक लड़का उनके पीछे उसी तरह पागल हो जैसे कि वह उस लड़के के पागल है, हालांकि किसी की सोच को काबू में नहीं किया जा सकता है, मगर आप कुछ ऐसा भी कर सकती हैं जिससे कि उस लड़के के अंदर वही फीलिंग्स जाग जाएं जो आपके अंदर उस लड़के के प्रति हैं।

Advertisement

आपको हमारे इस लेख से ऐसे ही कुछ सुझाव मिलेंगे जो आपके काम को और भी आसान कर देंगे, जिससे की लड़के को अपनी ओर आकर्षित करने आपके लिए बहुत ही आसान हो जाएगा।

वैसे किसी लड़की के लिए किसी लड़के को अपनी ओर आकर्षित करने बहुत ही आसान सी बात होती है। आप हमारे इस आर्टिकल में इन छोटे – छोटे बातों को ध्यान में रख कर किसी भी लड़के को अपनी ओर रिझा सकतीं हैं। आप इन ट्रिको से लड़कों को आसानी से दोस्त भी बना सकती है।

मैरिज एनिवर्सरी पर निबंध- शायरी, मैसेज

लड़कों को इम्प्रेस कैसे करें? Ladko Ko Patane Ke Tarike

लड़किया बहुत शर्मीली होती है, पर उनका दिल बहुत साफ और प्यारा होता है। वह जल्दी तो किसी से प्यार नहीं करती परंतु जब करती है तो बहुत खोई खोई से रहती है जिसके कारण वो कोई काम ढंग से नहीं कर पाती हैं। वह जिससे प्यार करती है, उसके सामने आने पर बहुत हिचकिचाने लगती है। आप निम्न बातों क्या ध्यान देकर उस लड़के को अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं जिसे आप चाहती हैं-

1. अगर आप किसी लड़के से अटूट प्रेम करती हैं तो कभी भी उससे अपनी भावनाओं को प्रकट न करें। कभी-कभी ऐसा होता है, कि कुछ लड़कियां लड़कों के पीछे जल्दी पड़ जाते हैं, ऐसी लड़कियां लड़कों को बिल्कुल पसंद नहीं होती क्योंकि उन्हें हमेशा यही लगता है कि अगर मेरे पीछे इतनी जल्दी पड़ गई तो दूसरे के पीछे भी पड़ जाती होगी।

2. अगर आपको कोई लड़का बहुत पसंद है तो उसके सामने हमेशा innocent बने क्योंकि लड़को को innocent लड़कियाँ बहुत अच्छी लगती हैं।

3.कभी-कभी ऐसी भी स्थिति आयी है, जब लड़का भी आपको पसंद करता है और आपको देखता है तब आपको उसे कभी – कभी नजरंदाज (ignore) करना होगा इससे उसकी आपके प्रति जिज्ञासा उत्पन्न होगी।

4. आपको उसे बहुत ज्यादा इग्नोर भी नहीं करना है, ऐसा करने से वह आपको घमंडी लड़की समझने लगेगा और लड़को को घमण्डी लडकिया बिल्कुल भी पसंद नहीं होती।

5. अगर आप उस लड़के से दिन में पहली बार मिल रही है तो उसे एक हल्की सी मुस्कान के साथ देखें।

Advertisement

6. आप जैसी हैं वैसा ही स्वभाव रखें क्योंकि लड़कों को बार-बार अपना स्वभाव बदलने वाली लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं होती हैं। अपनी पर्सनैलिटी कुछ इस प्रकार डेवलप करिए, जिससे आप सभी को पसंद आ जाए। लड़के उन लड़कियों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं, जिनका अपना एक व्यक्तित्व होता है, किसी लड़के के लिए स्वयं को परिवर्तित करने का प्रयास कभी ना करें।

7. आपको उस लड़के को यह विश्वास दिलाना होगा कि आप बहुत अच्छी हैं, अतः आपको स्वयं यह जानना होगा कि आप कितनी अच्छी हैं, यदि आपके अंदर कोई कमी है तो उसे सुधारें और अपना आत्मविश्वास बढ़ाइए।

8. आप जिस लड़के को पसंद करती हैं, उसके सामने आपको अच्छा देखना है क्योंकि लड़के दृश्य जीव है, इसलिए अच्छा दिखना आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर आप के ऊपर पारंपरिक ड्रेस अच्छी लगती है तो आप पारंपरिक ड्रेस पहनी है वेस्टर्न अच्छी लगती है तो वेस्टर्न पहनी है।

9. शोध में या ज्ञात किया गया है कि हंसने मुस्कुराने से लोग और भी खूबसूरत और दूसरों के लिए आकर्षक बन जाते हैं अतः जितना हो सके उतना मुस्कुराइए और आपना प्रभाव उस लड़के पर ऐसा डालिये कि उसे ऐसा लगे की आपका बहुत मित्रवत् और मिलनसार व्यक्तित्व है।

10. प्रशंसा करने में कोई कमी ना छोड़े क्योंकि जिस प्रकार लड़कियों को अपनी प्रशंसा सुनना अच्छा लगता है, ठीक उसी प्रकार लड़कों को भी अपनी प्रशंसा सुनना अच्छा लगता है।

11. आप जिस लड़के से प्रेम करती हैं अथवा जिससे आप दोस्ती करना चाहती हैं, उससे दोस्ती बढ़ाने की कोशिश करें और अपना पक्ष रखने में कभी भी, बिल्कुल भी ना हिचकीचाये।

12. यदि आपके पास उस लड़के का नंबर है (अगर नहीं है तो मांग ले) तो उसे मैसेज करे, आप उससे मजाक भी कर सकती हैं, अगर वह अपका रिप्लाई भी उसी  मजाकिया अंदाज में दे तो समझ जाइए कि आप सही रास्ते पर हैं।

13. जब आप एक दूसरे को अच्छी तरह जान जाए और ज्यादातर साथ में रहने लगे, तब आपको मामला थोड़ा आगे बढ़ाना होगा। थोड़ा छेड़छाड़ (फ्लर्ट) करके उसे बताइए कि आप उसमें थोड़ा अधिक रुचि लेना चाहती हैं।

14. अक्सर देखा गया है कि सफल संबंधों की आधारशिला एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात पर निर्भर करती है और वह है, कि दोनों में कॉमन रुचियां क्या है? आपको उस लड़के की ऐसी रुचियां को खोजना होगा, जिसमें आपकी भी रुचि हो जैसे कि कोई फिल्म एक्टर, फिल्म स्टार और बात शुरू करते हुए पूछिए कि उसे उस फिल्म एक्टर की कौन – सी मूवी अच्छी लगती है इत्यादि।

15. हमेशा जब भी आप उस लड़के से मिलती हैं तो मुस्कुराहट के साथ हाथ मिलाए ताकि उसे पता चले कि आपके जीवन में उसका एक बहुत ही विशेष स्थान है।

Advertisement

मित्रता-एक अनोखा रिश्ता – Friendship Essay in Hindi Languag

इन सभी बातों में एक बात बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आपके अंदर धैर्य हो। उपयुक्त सभी सुझाव  करने के तुरंत बाद ही वह आपकी तरफ आकर्षित नहीं होगा। इसमें कुछ समय लग सकता है क्योंकि आप किसी को बलपूर्वक अपने आपको पसंद नहीं करवा सकती हैं। धैर्य को अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण आधार बनाकर ही आप कोई भी कार्य सफलतापूर्वक कर सकती हैं।

Advertisement
Sadhana Pal: मेरा नाम साधना पाल है , मुझे देश और दुनिया के बारे में लिखना और पढ़ना अच्छा लगता हैंं. और हमेशा नया सीखने की कोशिश करती रहती हूं.
Advertisement