X

कामधेनु सरिया रेट 2021 today: कामधेनु सरिया कंपनी कहां की है और इसक कम्पनी के मालिक कौन है

Advertisement
Advertisement

सबसे अच्छा सरिया कामधेनु सरिया – Sariya Ka Aaj Ka Rate 2021: Heavy Metal Iron Rod Kamdhenu Sariya । कामधेनु सरिया रेट 2021 today, कामधेनु सरिया । कामधेनु सरिया आज का रेट । कामधेनु सरिया के मालिक कौन है-

जिस तरह हड्डियां शरीर को मजबूती से टिकाए रखती हैं, वैसे ही मकान को मजबूती सरिया देता है। सरिया मार्केट के बाजार में 22% से अधिक का कारोबार करने वाली जानी मानी कंपनी कामधेनु सरिया है। सबसे अधिक बिकने वाली कामधेनु सरिया टीएमटी ब्रांड सरिया सबसे अधिक मजबूत होता है, जो मकान को 50 से 60 साल तक जवान रखता है। कामधेनु सरिया एक जाना माना ब्रांड है।  कामधेनु  सरिया  सबसे अधिक बिकने वाला सरिया है। इसका  इस्तेमाल  मकान, बिल्डिंग ऑफिस बनाने में किया जाता है।  आइए जाने आज कामधेनु सरिया 2021  के बारे में। कामधेनु सरिया रेट 2021 today, कामधेनु सरिया आज का रेट क्या है? कामधेनु सरिया के मालिक कौन है, कैसे एक कंपनी ने बहुत तेजी से तरक्की कर के अपने ब्रांड को नंबर वन बनाया है।

Advertisement

कामधेनु कंपनी की स्थापना

कामधेनु कंपनी लिमिटेड के नाम से जानी जाती है। सन 1995 से सरिया बनानेवाली कंपनी आज 30% से अधिक सरिया मार्केट बाजार में अपनी पहचान बनाई हुई है। कामधेनु सरिया के मालिक नवीन जैन हैं।

इस कंपनी के चेयरमैन है। यह कंपनी फ्रेंचाइजी मॉडल के माध्यम से अपने उत्पाद को ग्राहकों तक पहुंचा रही है।

कामधेनु कंपनी ने सरिया बनाने में अपनी पहचान बनाने के साथ 2008 में डेकोरेटिव पेंट्स के कारोबार में भी कदम रखा। कामधेनू पेंट्स इस समय बहुत तेजी से ग्राहकों को आकर्षित कर रहा। कामधेनु पेंट्स के बारे में इन की आधिकारिक वेबसाइट www.kamdhenupaints.com अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कामधेनू टीएमटी सरिया

दोस्तों कामधेनु कंपनी सरिया उत्पादन में सबसे आगे हैं। सबसे मजबूत टीएमटी सरिया (heavy metal iron rod kamdhenu sariya)

 होता है। TMT generation  की सरिया बनाने में सबसे अच्छी कंपनियों में कामधेनु भी है। कामधेनू टीएमटी सरिया ब्रांड की मांग बाजार में अच्छी खासी बनी हुई है। आइए जान लीजिए कि टीएमटी सरिया (tmt bar) क्या है?

टीएमटी सरिया का फुल फॉर्म (TMT) stands for Thermo Mechanically Treated steel होता है।

QUOTE. एक नई तकनीक है, जिससे सरिया बनाई जाती है। Thermo mechanically treated steel को ही  TMT सरिया के नाम से जाना जाता है। कामधेनु सरिया टीएमटी  की मार्केट में मांग है क्योंकि इसकी तकनीक सबसे अच्छी और  इसका सरिया जंग रोधी होता है और टिकाऊ, इसलिए कामधेनू टीएमटी सरिया कंपनी भारत में सबसे अधिक सरिया और इस्पात बेचती है।

आपको बता दें कि टीएमटी सरिया अंतर्राष्ट्रीय मानक में और नई जनरेशन की सबसे अधिक मजबूत और टिकाऊ सरिया है।

लचीला और शक्तिशाली टीएमटी सरिया

इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह लचीला और शक्तिशाली होता है। जिससे कि भूकंप में भी मकान गिरते नहीं है। इसका कारण क्या होता है कि यह सरिया लचकदार होते हैं। मुड़ने पर टूटते नहीं है बल्कि लचक होने के कारण जहां टूटने से बच जाते हैं। कामधेनू टीएमटी सरिया इस तरह का सरिया बनाने में सबसे अव्वल (greatest) कंपनियों में से एक है। इसके सरिया लोचदार होते हैं इसलिए भूकंप आने पर भी मकान  भरभरा के गिरते नहीं बल्कि  सरिया की वजह से  मकान टूटने से बच जाता है। अगर भूकंप की तीव्रता ज्यादा है तो मकान कसरिया लटक सकता है, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं होती है।

Advertisement

कामधेनु सरिया का आज का रेट क्या है – Today Rate of Kamdhenu Bar

अगर आप ऑनलाइन  कामधेनू टीएमटी बार (सरिया) मंगाना चाहते हैं तो  पर क्लिक करके आर्डर दे सकते हैं।  डिमांड और सप्लाई के कारण कामधेनू टीएमटी सरिया (today Kamdhenu TMT Saria rate) की कीमत बढ़ती घटती रहती है। कामधेनु सरिया की आज की कीमत क्या है, जानने के लिए और अपना आर्डर मंगाने के लिए आप इसकी वेबसाइट पर जाकर  टुडे रेट लिस्ट देख सकते हैं।  Kamdhenu 2-20mm का TMT Bar

49,000/Ton है। फुटकर में जहां सरिया 50 से ₹55 किलो के हिसाब से दो से 20 मिलीमीटर चौड़ाई वाला मिलता है। सरिया वजन के हिसाब से दिखता है। टीएमटी सरिया की मोटाई के हिसाब से इसका रेट भी किलोग्राम में अलग-अलग होता है। एक सरिया की लंबाई 12 से 18 मीटर होती है।  प्रति किलोग्राम वजन के हिसाब से सरिया बेचा जाता है। Kamdhenu construction TMT bar 65 rupees kg बाजार कीमत चल रही है। Kamdhenu Saria ke aaj ke rate ko janane ke liye is link per click Karen.

10 mm का सरिया 47 हजार रुपए प्रति टन से बढ़कर इस समय  60 हजार रुपए प्रति टन पहुंच गया है। 12  mm का सरिया लगभग ₹45 kg  58 kg के थोक रेट से बिक रहा है ।

Kamdhenu Sariya की नेक्स्ट जनरेशन

दोस्तों कामधेनु सरिया लगातार सरिया उत्पाद में एक्सपेरिमेंट कर रही है। इसलिए आज विश्व बाजार की गुणवत्ता वाला सरिया कामधेनु सरिया भारत के बाजार में अपनी धाक जमाए हुए हैं।

कंपनी बताती है कि कामधेनु नेक्स्ट

Kamdhenu Saria next-generation 2021:  अगली पीढ़ी वाला सरिया सबसे बेहतरीन होगा। इस नई तकनीक पर रिसर्च चल रहा है। सरिया स्पार्क से डालने और उसे बनाने की प्रक्रिया में कई चरण होते हैं। अधिक मजबूत सरिया हासिल करने के लिए इन प्रक्रियाओं को और बेहतर बनाना होता है। कामधेनु सरिया जिसमें  Kamdhenu TMT bar में बदलने के लिए कड़ी प्रक्रिया से गुजरती है। आपको बता दें कि  इस्पात स्टील रॉड बनाने में विशेष तकनीकी  का इस्तेमाल होता है जिससे  सरिया लचीला और मजबूत बनता है। इसमें डबल रीड डिजाइन होगा, जो कंक्रीट को और मजबूती प्रदान करेगा।

कामधेनु कंपनी Kamdhenu company  का सबसे बढ़िया सरिया  (which is the best quality TMT bar of Kamdhenu 2021 ) कौन सा है?

 दोस्तों कामधेनु कंपनी ने सन 2013 में  TMT टेक्निक पर आधारित  कामधेनु एसएस 10000 टीएमटी बार लॉन्च किया था,  जो अत्यधिक भूकंपीय क्षेत्र के लिए उपयुक्त डबल रिब, डबल स्ट्रेंथ और डबल सेफ्टी वाला एक प्रीमियम सरिया है।

कामधेनू कंपनी के चेयरमैन का क्या नाम है?

सरिया बनाने वाली कामधेनु कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सतीश कुमार अग्रवाल है। (The Chairman and the Director of the Kamdhenu Sariya Company Mr. Satish Agarwal)

श्री सतीश कुमार अग्रवाल, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय इन्होंने बैचलर आफ  इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। औद्योगिक क्षेत्र में 45 वर्ष का अच्छा अनुभव कामधेनु कंपनी उसकी सफलता का श्रेय उन्हें जाता है।

भारतीय टीएमटी सरिया (Indian TMT Sariya) बाजार में  Kamdhenu  TMT bar Sariya  की  हिस्सेदारी कितनी है ?

दोस्तों 2021 के आंकड़ों के अनुसार कामधेनु कंपनी का भारत के घरेलू टीएमटी  सरिया बाजार मैं हिस्सेदारी 22% है जिसे इस वित्तीय वर्ष 30% करने की कंपनी ने टारगेट रखा है।

Advertisement

टीएमटी सरिया उत्पादन (sariya production) में कौन सी कंपनी सबसे आगे है?

दोस्तो टीएमटी सरिया उत्पादन (TMT sariya production) एक नई तकनीक है जिसमें  अलॉय स्टील (पीएएस) 10,000 टीएमटी सरिया प्रोडक्ट कामधेनु कंपनी ने लांच किया है। यह अब तक का सबसे टिकाऊ और उत्तम सरिया है। 26 लाख टन टीएमटी सरिया का उत्पादन इस लक्ष्य है। 2021-22 के फाइनेंशियल ईयर तक 35 लाख टन TMT sariya सरिया का उत्पादन कंपनी करेगी।

कामधेनु लिमिटेड company  की कितनी फ्रेंचाइजी  सरिया प्रोडक्शन और वितरण distribution में काम करती हैं?

देशभर में फैले 50 से अधिक फ्रेंचाइजी इकाइयों के साथ सरिया production distribution and marketing के साथ  स्टील और पेंट की ब्रांडिंग में सबसे बड़ी कंपनी है।

HOW TMT BAR IS MANUFACTURED? नई तकनीक का टीएमटी सरिया कैसे बनता है?

उच्च गुणवत्ता का सरिया  बनाने के लिए सबसे अच्छी  advanced technology  का इस्तेमाल किया जाता है, इस 21वीं सदी  की टेक्नोलॉजी को   ‘Thermo Mechanical Treatment’ कहा जाता है। 

कामधेनु सरिया का कारपोरेट ऑफिस कहां है?

 गुड़गांव में कामधेनु सरिया का कारपोरेट ऑफिस है। Registered Office:

KAMDHENU LIMITED

CIN: L27101HR1994PLC092205

2nd Floor, Tower-A, Building No. 9, DLF Cyber City, Phase-III, Gurgaon – 122 002 (Haryana)

Telephone: 0124-4604500 (30 Lines)   

Email: kamdhenu@kamdhenulimited.com

Advertisement

Website: www.kamdhenulimited.com

Advertisement
Sadhana Pal: साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।
Advertisement