कैराना : बापिस आ रहे है पलायन किये हुए हिन्दू, घरो पर लटके ताले खुलने हुए शुरू

0
460
source
source

कैराना याद है न आप सब लोगो को कि नहीं ,यही बह कस्बा है जो कुछ दिनों पहले काफी चर्चा मे आया था। और चर्चा हो भी क्यों नहीं क्यूंकि इसी कस्बे के ऊपर कई सारे सियासत दानो ने अपनी सियासत दिखा दी थी। और प्रदेश को अपना असली रूप भी। ये बही कस्बा है जंहा हिन्दुओ के लिए जीना मुश्किल कर दिया गया था। क्यूंकि इस इलाके की आबादी 95% मुश्लिम बाहुल्य हो गई थी। मगर यंहा ऐसा भी नहीं था की सारे ही मुष्लिम खराब थे। बह क्या है न जब कुछ कण्ठरपंथी सोच के जिहादी अपना रंग दिखाते है। तब बेचारा बह मुश्लिम भी उसमे फंस जाता हैं जो की भाई चारे से रहना चाहता है।

source
source

मगर आज कल के नए लोग जिहादी सोच के साथ ही पैदा होते है। और उनकी सोच को हबा देते है सियासतदान। इसी लिए कैराना के मुश्लिमों की इतनी हिम्मत बड़ गई थी उन्होने बन्हा रह रहे सदियों से हिन्दुओ को बाहर कर दिया कैराना से। मगर अब बक्त बदल गया है और प्रदेश में योगी की सरकार है। और योगी की सरकार में अगर प्यार से रहना है तो रहो बरना जेल जाओ। कैराना भी कस्बा है जंहा कुछ दिनों पहले हिन्दुओ के ऊपर इतने सारे अत्याचार किये गए थे कि उन्हें बह कस्बा छोड़ के जाना ही पड़ा।

source
source

कैराना के हिन्दुओ के लिए मुश्लिमों ने बह कस्बा बना दिया था जब कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर में किया गया था हिन्दुओ के साथ। और जैसे हिन्दुओ को जम्मू और कश्मीर से भगा दिया गया था। ठीक उसी तरह से कैराना से भी हिन्दुओ को भगाया जा रहा था। और प्रदेश की सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही थी। क्यूंकि इससे उनका बंधा बंधाया वोट बैंक चला जाता। क्यूंकि प्रदेश के अंदर उस बक्त हिन्दुओ के लिए नहीं वोट बैंक के लिए लड़ाई हो रही थी। कैराना में जो कुछ हो रहा था उस बक्त बह सोच कर भी मन कापं जाता है लोगो का आज भी। क्यूंकि उस बक्त कैराना में मकेएम काला और फुकरान जैसे गैंगस्टर काम कर रहे थे। जो की हिन्दुओ पर इतने अत्याचार करते थे की हिन्दू अपना मकान बेच कर चले जाने के लिए मजबूर हो जाए।

source
source

लेकिन जब से प्रदेश में सरकार बदली है मुकीम काला और फुकरान जैसो के बुरे दिन आने सुरु हो गए। ऐसे लोगो के एनकाउंटर होने लगे तब जा कर आज की डेट में बापिस कैराना में हिन्दुओ के मकान के ताले खुलने लगे है। खबरों के मुताबिक काफी हिन्दू अपने घरो को बापिस आ चुके है और कुछ धीरे धीरे करके बापिस आ रहे है।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here