अवनिश फाउंडेशन- क्या है ये आइये जानते हैं विस्तार से

0
18
avinash foundation

अवनिश फाउंडेशन एक स्वंय सेवक संगठन व एक गैर लाभकारी संगठन है जो भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित है।  इस संगठन का मकसद गरीब असहाय लाचार बेघर बच्चों को कल्याण शिक्षा बेघर लोगों की गरिमा और आपदा राहत के क्षेत्रों में काम करना है . !

avinash foundation

फाउंडेशन का प्रारम्भ

इस फाउंडेशन की शुरुआत 13 फरवरी 2019 को बुधवार के दिन उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के दुर्गाकुंड नामक स्थान से हुई थी..

अवनिश फाउंडेशन की थीम

” Do something you can do for the poor “

“जो कुछ आप गरीबों के लिए कर सकते हैं करें। “

इस फाउंडेशन की थीम से मकसद यह है कि भारत में रह रहे प्रत्येक नागरिक जो सक्षम है परिपूर्ण है वह गरीबों के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें क्योंकि भगवान आपको देने वाला बनाया है..

यह फाउंडेशन हर साल 13 फरवरी के दिन अवनिश फाउंडेशन दिवस के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय रोटी दिवस भी मनाता है…

आइए इस फाउंडेशन के साथ मिलकर कुछ नया करें और देश में प्रगति की राह की ओर ले जाए और समाज को एक अच्छी शिक्षा अच्छी सोच और सामान्य जीवन जीने के लिए प्रेरित करें ..

और गरीबों को उनकी हक की रोटी और उनके जीवन जीने के प्रेरित करें . और समाज में हो रहे गरीबों पर अत्याचार दुर्व्यवहार उसे गरीबों को मुक्त कराएं और उनके बच्चों में शिक्षा लाएं रोजगार दे और इनके जीवन का भागी बने .. धन्यवाद

Advertisement

Advertisement
REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

साधना अजबगजबजानकारी की एडिटर और Owner हूं। मैं हिंदी भाषा में रूचि रखती हूं। मैं अजब गजब जानकारी के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हूं | मुझे ज्यादा SEO के बारे में जानकारी तो नहीं थी लेकिन फिर भी मैने हार नहीं मानी और आज मेरा ब्लॉग अच्छे से काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here