धोनी ने अपने हेलमेट से हटाया तिरंगे का स्टीकर, बजह जानकर हैरान रह जाएंगे

0
498
source
source

आप सभी लोग जानते ही होंगे की देश की भारतीय क्रिकेट टीम के हेलमेट पर मौजूद भारतीय तिरंगे का स्टीकर उनकी शान है। और इसी क्रम को आगे रखते हुए सचिन तेंदुलकर से लेकर कपिल देव तलक जितने भी भारतीय क्रिकेटर अभी तलक हुए है उन सब के हेलमेट पर एक तिरंगे का स्टीकर मौजूद होता है। लेकिन आज आपको यह बात जानकार थोड़ी हैरानी होगी की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने हेलमेट से भारतीय तिरंगे का स्टीकर हटा दिया है। तिरंगे के स्टीकर हटाने के पीछे आप अगर धोनी की आलोचना करना सुरु करे तो उससे पहले आपको यह पूरी खबर एक बार पढ़ लेनी चाहिए। जिसके बाद यकीन मानिये आप धोनी की आलोचना करने की बजाय उनकी तारीफ करेंगे।

एक बैट्समैन के लिए जितना जरूरी हेलमेट होता है उतना ही जरूरी विकेट के पीछे कीपिंग करते बक्त भी पहनना जरूरी होता है। पता नहीं कौन सी बॉल बाहर से आ जाए और विकेट कीपर को कब घायल कर दे इस बात का कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता है। अब अगर फ़ास्ट बॉलर है मैदान पर बॉलिंग करने के लिए तो हेलमेट पहन कर बैट्समैन और कीपर दोनों अपनी सुरच्छा जरूर करना चाहते है। मगर जब स्पिन बॉलर आता है। तो कभी कभी बैट्समैन भी अपना हेलमेट उतार देते है। और कभी कभी कीपर भी अपना हेलमेट भी उतार देते है। और उसे ऐसे ही मैदान में कंही भी फेक देते है।

source
source

अब आप खुद ही सोच कर देखिये जिस हेलमेट पर भारत का तिरंगा लगा हुआ स्टीकर हुआ हो और उसे ऐसे ही मैदान में फेक देते है। जो जमीन पर हेलमेट के साथ साथ तिरंगा भी जमीन भी पढ़ा ही रहता है। इसी बजह से बिकट कीपिंग के समय देश के तिरंगे का अपमान न हो मैदान में हेलमेट फेकने की बजह से तभी धोनी ने अपने हेलमेट से भारतीय तिरंगे को हटा दिया है।

source
source

आप को बता दे की धोनी केबल एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक आर्मी में भी है ,और तिरंगे का सम्मान करना बहुत अच्छे से जानते है।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here