मोहम्मद कैफ इस मंदिर को लेकर बोल गए कुछ ऐसा ,कि मच गया बबाल ! लोगो ने कहा…

0
370
source
source

अगर दुनिया में किस्से क्रिकेट टीम की फील्डिंग को बेहतरीन माना जाता है। तो बह ऑस्ट्रेलिया और बनही अगर भारत की बात की जाय तो हमारे पास मोहम्मद कैफ जैसे क्रिकेटर है जिनके फील्डिंग का लोहा खुद ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों ने माना है। मोहम्मद कैफ की फील्डिंग का कोई जवाव नहीं है। मगर अब बह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। मगर इन दिनों बह अपनी फील्डिंग का तजुर्बा ट्विटर पर खूब दिखा रहा है। और इसी लिए मोहम्मद कैद आये दिन ट्विट्टे करते रहते है। और उनके अक्सर ट्विट्टे बिबादो के घेरे में आ जाते है। और इस बार मोहम्मद कैफ ने एक ट्ववीट मंदिर के ऊपर भी कर दिया जिसका लोगो ने उनका खूब मजाक बनाया और उनको इसके बाद अपने लिए बहुत कुछ सुनने को भी मिला। बनही कुछ यूजर्स ने उनके इस कदम की सराहना भी की है।

दरअसल आपके लिए बता दे की हाल ही में आस्ट्रिलयन विक्टोरियन सरकार ने मेलबर्न में स्थित भगवान् शिव – विष्णु मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 1 लाख 60 हजार डॉलर 1,03,67,280 रुपए का फंड दिया है। और ऑस्ट्रेलिया के इसी कदम को मोहम्मद कैफ ने अपने ट्विट्टे के माध्यम से असली सेक्युलरिज्म बताया है। और इतना ही नहीं मोहम्मद कैफ ने बन्हा मौजूद ऑस्ट्रेलियाई मिनिस्ट्री की कुछ तस्वीर भी शेयर की है।

 

कैफ के इसी ट्वीट को लेकर इन दिनों ट्विटर पर आग लगी हुई है। कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे है तो कुछ लोग उनकी टांग खिंच रहे है। मगर कुछ भी हो मोहम्मद कैफ का यह काम सरहानीय तो है। ट्विटर पर एक यूजर ने उनसे कहा है कि”भाई फतवा आता होगा. मेरी तरफ से उनको दो थप्पड़ मारना अपनी बोली से. जय हिन्द.” और इस यूजर का उन मौलाना और कंथारपंथियो के मुंह पर एक जोर दाज तमाचा है। जो इस्लाम के नाम पर कट्टरता और लोगो के बीच भेद भाव फैलाने का काम करते है।

 

बनही कुछ लोग मोहम्मद कैफ का समर्थन कर रहे है। तो कुछ लोगो की मिली जुली प्रतिक्रिया है इस पर। मगर सबसे ज्यादा लोगो ने मोहम्मद कैफ के इस कदम की प्रसंशा ही की है की मोहम्मद कैफ ने कम से कम इस कदम को उठाया तो है।

बनही मोहम्मद कैफ के ट्वीट पर एक और यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उसने लिखा है। “आपके विचारों और बोल्‍डनेस के लिए आपका सम्‍मान करता हूं. आप वह क्रिकेटर हैं, जिसने हमारा बचपन शानदार बनाया और आक्रामक फील्डिंग का युग शुरू किया

 

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here