सहीद मेजर की पत्नी ने अपने पति को लेकर कुछ ऐसा कहा ,जिसे जानकर आप खुद के आंसू नही रोक पाएंगे

0
646
source
source

मेरे देश के वीर जवान जिन्होंने हमारी और इस देश की खातिर अपने प्राण भी दे दिए। ऐसे वीर जवानो को सबसे पहले हम नमन करते है। और साथ में नमन करते है उनके परिवार को भी जिन्होंने अपना बेटा अपना पति और अपना पिता खोया मगर उसके बाद भी देश के लिए उनके अंदर आज भी बही प्रेम है बही जज्वा है। एक बेटे के सहीद होने पर माँ कहती है की मेरा एक ही बेटा था अगर दूसरा होता तो बह भी सरहद पर जाता देश की सेबा करने के लिए। और बह पिता जिसका बेटा उसके बुढ़ापे की लकड़ी बनता आज बह पिता अपने सहीद बेटे को खुद कंधा देता है। तो आप खुद ही समझ सकते है की उस पिता पर क्या गुजर रही होगी उस बक्त। ऐसा ही एक किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे है।

इस बात में किसी भी भारतीय को कोई भी शक नहीं होना चाइये की जब हम अपने घर में सुकून से बैठे है तो इस बक्त बह भारतीय वीर जवान किसी न किसी सरहद पर दुश्मनो की नापाक योजना को उखाड़ने पर लगे हुए होंगे। मौसम चाहे कैसा भी हो बह देश और इस देश के अंदर रहने बालो की हिफाजत अपनी जान देकर भी करना जानते है। भारतीय सेना के कई ऐसे किस्से है जो हम अपनी आने बाली पीढ़ी को सुना सकते है जो एक अमर कहानी है उन सहीद सैनिको की। और आज हम आपको एक सेना के एक ऐसे ही वीर सैनिक के परिवार से मिला रहे है। जिन्होंने दुश्मनो से लड़ते हुए अपनी बहादुरी का परिचय दिया।

source
Source

ये किस्सा उस बहादुर जवान की पत्नी से जुड़ा हुआ है ,जिनके पति ने तो हमारे देश के लिए कुर्बानी दे दी, मगर बह आज भी जब भी अपने पति को याद करती है तो कुछ ऐसा करती है जिसे पढ़ कर आप खुद को रोने से नहीं रोक सकते है। यह ही उस परिवार की बहादुरी का परिचय है की अपने पति को खोने के बाद जब भी उन्हें उनकी याद आती है तो बह ऐसा करती है जिससे उन्हें थोड़े बक्त के लिए सुकून मिल जाता है। मगर हम सब ये बात अच्छी तरह से जानते है की बह वीर सैनिक अब कभी भी बापिस नहीं आएगा। लेकिन जो कुछ भी उनकी पत्नी उनकी याद आने पर करती है बह सब हमे उस बहादुर जवान की पत्नी की भाबनाओ और मजबूत इरादों से हमे गर्ब करने का मौका देती है।

 

आपको बता दे कि इस बक्त ट्विटर पर एक फोटो खूब वायरल हो रही है। जिसमे एक पत्नी अपने सहीद पति के लिए जो कुछ करती है बह सब हमे उस सहीद और उसके परिवार पर अभिमान करने के लिए प्रेरित करती है। और इस तस्वीर को खुद भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर खुद अपलोड किया हुआ है।

source
source

वीरेंदर सहवाग की इस शेयर की हुई तस्वीर मैं सहीद मेजर गिरीश कुमार की पत्नी संगीता रवीन्द्रन के कुछ सब्द लिखे है जो हमे प्रेरित करने और सहीद जवान का सम्मान करने के लिए काफी है। सहीद मेजर गिरीश कुमार की पत्नी के सब्द है की ” मैंने आजतक उनकी रेजिमेंटल जैकेट को साफ़ नहीं किया है, जब भी मुझे उनकी याद आई है तो मैं इस वर्दी को पहन लेती हूं और मुझे इसमें उनकी खुशबू आती है”

source
source

ये बही सहीद मेजर गिरीश कुमार है जो 2016 में जम्मू कश्मीर के नगरकोटा में हुए आतंकी हमले में सहीद हो गए थे। इस पूरे आतंकी हमले के समय हमारे देश के वीर 7 जवान शहीद हुए थे। मेजर गिरीश कुमार जब सहीद हुए थे इस देश के लिए तब उनकी उम्र मात्र 31 साल थी ,और अभी उनकी शादी को मात्र कुछ साल ही हुए थे और उनकी एक खूबसूरत बिटिया भी है। जिसकी उम्र 5 साल है।

वीरेंदर सहवाग ने जब इस फोटो को अपने ट्विटर पर शेयर किया तो लोगो ने इस ट्वीट के ऊपर गरिमा मई सब्दो का इस्तेमाल किया जो कि उस सहीद और उसकी पत्नी के लिए एक छोटा सा सम्मान है। नीता सिंह नाम की एक यूजर ने लिखा कि “एक सैनिक कभी हार नही मानता। क्योंकि हार और असफलता जैसे शब्द उसके शब्दकोष में होते ही नही। अपने लक्ष्य की प्राप्ति ही उसका एकमात्र ध्येय होता है। जयहिन्द”

source
source

महेश यादव ने शहीद मेजर गिरीश कुमार की पत्नी की तारीफ करते हुए इस फोटो पर लिखा कि “जय हिन्द, जय भारत, नमन हैं देश की ऐसी महिलाओं को”

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here