मोदी सरकार ने किया विपुल अम्बानी को गिरफ्तार , PNB घोटाले में नीरव मोदी का साथी

0
376
source
source

जितने भी घोटाले अभी तलक मोदी सरकार ने पकडे है उन सभी के तार कंही न कंही से कांग्रेस की सरकार से सीधे तौर पर जुड़े हुए है। और इसी क्रम को ध्यान में रखते हुए मोदी जी एक के बाद एक घोटालो को उजागर कर रहे है। इसका उनकी कोई निजी जीबन से कुछ भी लेना देना नहीं है बह तो तो देश के लिए देश का लूटा हुआ पैसा बापिस करने की कोसिस कर रहे है।

अब बात करते है इस साल के सबसे चर्चित और मोदी राज ने जिसका पर्दाफ़ाश किया उस घोटाले की और उस घोटाले का नाम है। पंजाब नेशनल बैंक नीरव मोदी घोटाला और इसी घोटाले में नीरव मोदी ने देश के कई हजार करोड़ रूपये लूट लिए और विदेश भाग गया। जैसे की विजय माल्या मगर इस बार मोदी सरकार बिलकुल भी कांग्रेस की तरह चुप नहीं बैठने बाली है। तो उन्होंने इस पुरे मामले में जाँच सुरु की और देश के कई प्रतिस्थित परिबारों के तार इन सब मामलो से जुड़े हुए नजर आये है। देश के सबसे रईस आदमी मुकेश अम्बानी के चचेरे भाई विपुल अम्बानी को आज गिरफ्तार किया है। देश के इतने बड़े परिबार के किसी परिबार के सदस्य को गिरफ्तार कर लेना कांग्रेस सरकार में तो कभी हिम्मत नहीं हुई।

 

हां कांग्रेस सरकार की हिम्मत हुई थी तो केबल देश को लुटबाने में सहयोग करने की मगर उनसे बसूलने की नहीं हुई। अपनी सरकार के समय कांग्रेस ने देश के कई लोगो के साथ मिल कर कई बड़े घोटाले किये और अब उन्ही सब घोटालो को मोदी सरकार एक एक करके खोल रही है। नीरव मोदी तो भाग गया मगर उसकी सारी सम्पत्ति पर सरकार ने अपना हक जमा कर उसकी नीलामी से जो भी पैसा इकठ्ठा होगा बह देश के हुए घोटाले के पैसो को पूरा करने की कोसिस करेगी और इसी के साथ देश के अंदर नीरव मोदी को भगोड़ा घोसित कर दिया गया है।

source
source

आज सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में शामिल होने बाले लोगो में से को लोगो को गिरफ्तार किया है जिनमे से कई लोग देश के नाम चीन परिबार के सदस्य है। आज सुबह सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी विपुल अम्बानी जो की मुकेश अम्बानी के चचेरे भाई है। और उनके साथ कबिता मानकीकार ,अर्जुन पाटिल ,कपिल खंडेलवाल , के साथ नितिन शाही को घोटाले मामले पर गिरफ्तार किया है। क्यूंकि मोदी सरकार देश के अंदर घोटाले करने बाले किसी भी लोग को बख्सने का मूड नहीं है। बल्कि जो घोटाला करेगा उसे सजा होगी। चाहें बह कोई भी क्यों न हो।

source
source

ऊपर जिन लोगो ने नाम किये गए है ये सभी के सभी नीरव मोदी और उसके मामा की मेहुल चोकसी नमक कंपनी में बड़े पदों पर कार्यरत थे। और विपुल अम्बानी नीरव मोदी का खाश साथी है और उसकी केस कंपनियों में उसका हिस्सा है और उनके साथ बराबर रूप से जुड़ा हुआ भी है।

source
source

रिलायंस ग्रुप के मालिक श्री धीरूभाई अम्बानी के छोटे भाई नाथू अम्बानी के सुपत्र है विपुल अम्बानी। यानी की रिलायंस ग्रुप के मौजूदा चेयरमैन मुकेश अम्बानी का चचेरा भाई। आपको बता दे विपुल अम्बानी नीरव मोदी की एक कंपनी फॉरेस्टर इंटरनेशनल से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ था।

 

मोदी सरकार ने इन लोगो को गिरफ्तार करके अपनी व अपनी पार्टी की सरकार की भाबनाओ को साफ़ जाहिर कर दिया है की घोटाला चाहें कोई भी करे मोदी सरकार किसी को भी नहीं बख्सती है। पिछली कांग्रेस सरकार में देश जमकर लुट रहा था और लूटने बाले मौज कर रहे थे। क्यूंकि उनकी सरकार में किसी भी बड़े लोन लेने बाले लोगो की कोई जांच नहीं कोई उनके खिलाफ केश नहीं और उन्हें बैंक धड़ा धड़ लोन दिए जा रही थी। और इसी लिए मोदी सरकार ने पहले नोट बंदी की जिससे उनका सारा का सारा काला धन बेकार हो जाए और उसके बाद उनके घोटाले उजागर किये।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here