पाकिस्तान की अब खैर नहीं,घुटनो पर आ जायेगा पाकिस्तान

0
424
source
source

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से सत्ता संभाली है देश को सुरच्छित करने के लिए कई सरे ठोस कदम उठाये गए है मोदी की तरफ से। आप सभी लोग अच्छी तरह से जानते है मोदी जी देश को प्रगति पर ले जाने के लिए कई साड़ी तमाम तरह की योजनाए समय समय पर लागू करते रहते है। प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों की बात की जाए तो बह उन देशो मैं जाते है जंहा देश को सुरछित किया जा सके और विदेश नीति के तहत कई सारे अहम समझौतों को मंजूरी मिल सके। और इसी कारण आप सभी लोग देख ही रहे है देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी प्रधानमंत्री मोदी के चाहने बाले कम नहीं है। और मोदी ने इसी को ध्यान मैं रखते हुए देश को प्रगति पर ले जा रहे है।

अगर बात की जाए अपने पडोशी देश की तो देश के अंदर जब से मोदी सरकार बनी है। उन्होंने पकिस्तान के खिलाड़ एक कड़े रुख को इकतिहार किया हुआ है। और इसी लिए मोदी ने देश की सुरच्छा को ध्यान में रखते हुए कई सारे ठोस कदमो पर अमल किया है। कांग्ग्रेस की सरकार में पकिस्तान जिस तरह से भारत के अनादर अपनी मन मर्जी करता रहता था। लेकिन जब से मोदी सरकार आयी है तब से कई सारे ठोस कदम उठने के बाद पकिस्तान से कड़ाई से बदला लिया जाता है। उनकी एक छोटी सी भी गलती उन्हें काफी भरी पड़ती है।

source
source

जब से देश को प्रधानमंत्री के रूप मैं मोदी मिले है। तब से सेना को पकिस्तान की तरफ से की जाने बाली किसी भी तरह की नापाक हरकत का तुरंत जबाब देने का आर्डर मिल गया है। जिससे अगर पकिस्तान की तरफ से जरा सी भी हरकत होती है ,तो भारतीय सेना उन्हें किसी भी हालत मैं बख्शती नहीं है। अभी हाल ही मैं किये गए सर्जिकल स्ट्राइक इस बात का सबूत है। की दुसमन देश से बदला लेने के लिए सेना को अब किसी भी तरह के आदेश की जरूरत नहीं है। पकिस्तान की तरफ से कोई भी नापाक हरकत होने पर सेना तुरंत उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है।

source
source

बनही देश के ग्रह मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने अपने एक ब्यान मैं कहा है ,की चाहें कैसी भी मुश्किल आये देश की सेना का मनोबल गिरने नहीं दिया जायेगा और पकिस्तान को अब उसकी भाषा मैं ही जबाब देने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है। इसी क्रम को फिर से आगे बड़ाते हुए देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था की सेना का मान सम्मान हमेशा बना रहेगा और जो सुंजबन पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा है। की सेना इसका बदला लेकर रहेगी ,और पकिस्तान को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

source
source

इन सभी घटनाओ पर अपनी राय को ब्यक्त करते हुए सेना के पूर्ब रिटायर्ड मेजर जनरल बक्शी ने कहा , कि अब ये जरूरी हो चुका है पूरी तरह से की सेना को सबका सीखने के लिए छूट दे दी जाए। उन्होंने कहा है की अगर सेना के किसी भी तरह से हाँथ बांध दिए जाएंगे तो बह अपना काम ठीक से नहीं कर पाएंगे। .सेना ने जिस तरह से 2014 में पाकिस्तान को सबक सिखाया था उसी क्रम को फिर से दोहराना जरूरी हो गया है। सेना ने जिस तरह से 2014 में पकिस्तान के खिलाफ अपनी तोपों को घुमा दिया था और तभी उसी समय पकिस्तान की सीमा में जबरदस्त गोलीबारी की गयी थी। और आज बक्त आ गया है की सेना को अपनी तोपों को फिर से पकिस्तान की तरफ खोल देना चाहिए। जिसे पकिस्तान अपने घुटनो पर आ जाए।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here