योगी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से कई लोगों के उड़ जायेंगे होश

0
463
source
source

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जब से सत्ता मैं आये है। अपने चिर परचित अंदाज में बह सूबे के लोगो का दिल जीत रहे है। जब से भाजपा की सरकार प्रदेश के अंदर बनी है और उस सरकार के मुख्यमंत्री बनाये गए श्री योगी आदित्यनाथ जी तब से इस सरकार से लोगो की बिकाश को लेकर उम्मीदे काफी बड़ गई है।

इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य के हर बर्ग का बखूवी से उत्तर प्रदेश के सालाना बजट में ध्यान रखा है। अब अगर बात की जाए इस बजट की तो सभी बर्गो का ध्यान रखते हुए भी योगी आदित्यनाथ ने इस बजट को ऐतिहासिक बना दिया है। इस आम बजट में हर बर्ग के बिकाश को ध्यान मैं रखा गया है। बनही इस सरकार ने मदरसों के लिए भी खुल के बजट दिया है। मदरसों को दिए जाने बाले आबंटन को देख कर कई सूबे के राजनैतिक दलों के होश उड़ना तय है।

source
source

आज बजट पेश करते बक्त उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री श्री राजेश अग्रवाल ने राज्य सरकार की उपलब्धियों की ब्याख्या की और उन्होंने ज्यादा तर अपने बजट के भाषण के समय बजट की मुख्य बातो को आधार बनाते हुए अपना भाषण प्रस्तुत किया। अपने भाषण के समय बित्त मंत्री ने कहा है कि युवाओ के लिए नए स्टार्टअप को शुरू करने के लिए राज सरकार ने 250 करोड़ के स्टार्टअप फण्ड को दिए। बंही दीन दयाल ग्रामोउद्योग योजना के लिए 10 करोड़ रुपए जारी किए जायेंगे। खादी मार्केटिंग के लिए सरकार ने बजट में 20 करोड़ रुपए इसके साथ ही योगी सरकार ने अयोध्या में होने बाले दिवाली उत्सब के लिए भी बिसेष राशि आबंटित की इसी के साथ अब अयोध्या के अंदर हर साल दिवाली बड़ी धूम धाम से मनाई जाएगी।

source
source

योगी सरकरर ने अपने बजट में उत्तर प्रदेश की शिक्षा को भी खाशा ध्यान में रखा और इसी के साथ शिक्षा के लिए कक्षा 1 से लेकर 8वीं तलक के बच्चो को दिए जाने बाले यूनिफॉर्म के लिए 440 करोड़ रुपए का आबंटन जरी किया है। मिड डे मील के लिए 2,048 करोड़ रुपए , मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए 440 करोड़ रुपए उच्चतर शिक्षा अभियान के लिए 176 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। माध्यमिक शिक्षा कल्याण के लिए 480 करोड़ रुपए भी योगी सरकार ने अपने बजट मैं शामिल किये है।

source
source

इस बार बजट मैं हर बर्ग का खासा ध्यान रखा गया है। जंहा अयोध्या के लिए दिवाली मनाने को पैसा दिया गया है। बनही उच्चा शिक्षा और उसमे बदलाव को ध्यान मैं रखते हुए योगी जी ने मदरसों को भी दिल खोल कर पैसा दिया है। किसी भी बिसेष जाती समुदाय को महत्व न देकर सीधे विकाश पर ध्यान देने योग्य बजट पेश किया जिससे उत्तर प्रदेश के अंदर विकाश हो सके और लोग प्रदेश के अनादर ही ख़ुशहाल रह सके। जो लोग भी भाजपा को एक बिशेष धर्म समुदाय से जोड़ कर देखते थे उनको योगी जी ने अपने बजट से एक करारा जबाव दिया है। अपने बजट में हिन्दू मुश्लिम हर बर्ग का ख्याल रखा।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here