PNB घोटाला : जरा सोचिये लूटा किसकी सरकार में ,और भगाना किसकी सरकार में पड़ा

0
227
source
source

आप सभी लोगो को एक बात अच्छी तरह से याद होनी चाइए की कांग्रेस के घोटालो की बजह से ही जनता ने कांग्रेस को वीते नहीं दिया था। और साल 2014 के लोकसभा के चुनाव के समय कांग्रेस को बहुत बुरी तरह से हार का सामना करना पढ़ा था। जिसका प्रमुख कारण था घोटाला ,जिस तरह से कांग्रेस के समय घोटाला हुआ था उस समय देश के प्रधानमंत्री थे कांग्रेस के मनमोहन सिंह एबं बित्तमन्त्री थे पी चिदंबरम। 2014 के लोकसभा के चुनाव के समय जनता ने कांग्रेस से सत्ता छीन कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। और साल 2014 के चुनाव के समय कांग्रेस को सत्ता से हटा कर देश को एक गौरबशाली छण देने बाले श्री नरेंद्र मोदी जी इस देश के प्रधानमंत्री बने।

उससे पहले पूरी तरह से कांग्रेस की ही सरकार थी। लेकिन इन घोटालो बाजो का खेल देखिये राहुल गांधी और कांग्रेस के लोग बिजय माल्या और नीरव मोदी के घोटालो का आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगा रहे है। जबकि आम जनता अच्छी तरह से जानती है की सबसे ज्यादा घोटालो बाली सरकार कौन सी है और किस सरकार को जनता ने घोटालो की बजह से सत्ता से बेदखल कर दिया था। और यह दोनों भी घोटाले भी कांग्रेस की ही सरकार मैं हुए थे। इस समस्त मामले पर अपनी राय रखते हुए कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर पर लिखा है। जरा सोचिये ,कमाया किसकी सरकार मैं और भागना पड़ा किसकी सरकार में।

PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी

Image from DnaIndia.com

आपको अगर याद हो तो बिजय माल्या पर सरकार और बैंक का कितना बड़ा बकाया पैसा था। बैंको ने तो बिजय माल्या को बिना किसी सबूत के धन दे दिया था ,यंहा तलक की जमानत के समय भी मलय से किसी भी तरह की सम्पति नहीं ली गई थी। और फिर उसके बाद बही हुआ जो होना था। मगर यंहा एक और बात सोचने लायक यह है। कि यह बिजय माल्या बाला घोटाला हुआ किसकी सरकार मैं था। और उसको पैसा देने मैं किसका हाँथ था। क्यों बिना किसी गारंटी के बैंक उसे लोन दे रही थी। आम आदमी को लोन देने के लिए अपना सब कुछ गिरबी रखना पड़ता है फिर ऐसा क्यों था की कांग्रेस सरकार मैं आम और खाश के लिए अलग अलग कानून से लोन पर पैसा दिया जाता था ,मामला साफ़ है मोटी रकम के एबज मैं पार्टी फंड के नाम पर मोटी कमीसन लेना।

बिजय माल्या को कांग्रेस सरकार की सहयता से 9000 करोड़ रुपये का लोन मिला और बिजय माल्या बह सारे पैसे हजम करके देश छोड़ कर भाग गया। इन सब के बाद 2011 में भी कांग्रेस की ही सरकार थी और उस बक्त नीरव मोदी को लोन दिया गया और बह 2014 तक 12000 करोड़ रुपये बन गए।

image from The Indian Express

और आज उसी नीरव मोदी के 12000 करोड़ रुपये के PNB घोटाले ने पुरे देश मैं हड़कंप मचा रखा है। कांग्रेस ने तो सीधा सीधा आरोप नरेंद्र मोदी पर लगा दिया है। मगर जनता सब जानती है ,की आखिर खेल किसका है और किसी सरकार मैं घोटालो पर घोटाले होते रहे है। और हकीकत भी यही है की साल 2011 में जब केंद्र के अंदर कांग्रेस की सरकार थी तब से नीरव मोदी ने देश को लूटना सुरु किया था ,और अब राहुल गाँधी अपनी सरकार के घोटालो को भूल कर अपनी ही सरकार के घोटाले का आरोप नरेंद्र मोदी पर एक ट्विट्टे के जरिये लगाते है। जबकि हकीकत यह है ,की पूरी लूट कांग्रेस सरकार के समय हुई और पकड़ा नरेंद्र मोदी की सरकार ने।

नीरव मोदी का हीरो का शोरूम

Image From The Indian Express

और अब तो हर एक राजनीतिक पार्टी नीरव मोदी के घोटाले उजागर करने की बजह से उल्टा आरोप नरेंद्र मोदी की ही सरकार पर लगाने लगे है। क्यूंकि नरेंद्र मोदी की बजह से बह घोटाले बाज नीरव मोदी पकड़ा गया जिस बजह से कई राजनैतिक पार्टियों की राजनीती की दुकाने बंद होती दिख रही है। इस मामले मैं दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री कैसे पीछे रहते क्यूंकि बह नरेंद्र मोदी पर सबसे ज्यादा आरोप लगाने बाले मुख्यमंत्री है। जब इसी मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीबाल ने देश के प्रधानमंत्री पर घोटालो का आरोप लगाया तब आम आदमी के ही पूर्ब उनकी ही एक साथी कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को बताने की कोसिस की जब नीरव मोदी देश के अंदर घोटाले कर रहा था। तब देश का प्रधानमंत्री कोंग्रेस के थे और बित्तमन्त्री भी कांग्रेस के परर चिंदंबरम ही थे।

Image from Businees Today

आप लोगो को एक बात जननी चाइये की नीरव मोदी हो या फिर ललित मोदी ,और बिजय माल्या जैसे भगौड़े देश मैं लूट मचाते रहे ,क्यूंकि उस समय उनकी सीधे तौर पर सत्ता मैं बिराजित सरकार से सेट्टिंग रहती थी। कमीसन के तौर पर मोटी रकम पार्टी फंड के नाम पर जमा किये जाते थे सरकार के द्वारा। लेकिन बनही जब केंद्र मैं नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तब से मोदी के कड़े रबिये की बजह से बह सेटिंग नहीं कर पाते थे और उन्हें देश छोड़ कर जाना पड़ा। आप स्याह कर देखिये कांग्रेस की सरकार मैं देश को लूटने बाले इन घोटालेबाजो को कांग्रेस की सरकार के समय देश को नहीं छोड़ना पड़ा।

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here