आतंकी हमले में घायल हुए मेजर को आया होश ,होश आते ही पूछा ऐसा सबाल पास खड़े लोगो के उड़ गए होश।

0
941
source

अभी पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में एक आर्मी कैम्प पर नामर्द आतंकियों के द्वारा आतंकी हमला किया गया। जिसमे हमारे देश के कई साड़ी फ़ौजी जवान सहीद हो गए थे। मगर उन्होंने डट कर मुकाबला करते हुए सभी आतंकबादियो को मार गिराया था। उसी आतंकबादी हमले के समय मेजर अभिजीत आतंकबादियो से लड़ते समय बुरी तरह से घायल हो गए थे। तभी उन्हें घायल अबस्था मैं मिलेट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था ,जंहा उन्हें अब होश आ गया है। बनही होश आते ही सबसे पहले अभिजीत ने जो पूछा बह पास खड़े लोगो को भी हैरत मै डाल दिया। दरअसल होश में आते ही अभिजीत ने पास खड़े लोगो से पूछा की आतंकियों का क्या हुआ ?

सुंजबन आर्मी के मिलेट्री कैम्प पर हुए आतंकी हमले मे मेजर अभिजीत इतनी बुरी तरह से घायल हो गए की उन्हें 3-4 दिन बाहरी दुनिया का कुछ भी पता ही नहीं चला। लेकिन मेजर की जब सर्जरी हुई और जब उन्हें होश आया तब उन्होंने सबसे पहले आतंकियों के बारे मैं पूछा जो की सभी को आस्चर्यचकित कर देने बाला था।

source
source

जम्मू में हुए इस आतंकी के समय हमारे देश के 6 जवान सहीद हो गए थे। बनही सेना ने अपनी बहादुरी को दिखाते हुए उन सभी आतंकबादियो को मार गिराया। और अब सोमबार को देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने घ्याल हुए देश के जवानो का हाल चाल जानने के लिए मिलेट्री अस्पताल का द्वारा किया और सेना के जबानो को हौसला बढ़ाया। इसके साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पकिस्तान को भी एक सख्त सन्देश दे दिया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जवानो से मुलाक़ात के बाद कहा है की इन कायरता पुर्बक हमलो को हमारी सेना मुंहतोड़ जबाब देगी। और पकिस्तान इस तरह के हमलो की सजा भुगतेगा।

source
source

देश के जवान किस तरह से हमारे देश की हिफाजत करने के लिए हमेशा तातपर्य रहते है। यह बात मेजर अभिजीत से जान लेनी चाइये। बह इतने ज्यादा घायल होने के बाबजूद भी होश के आने के बाद भी अपने साथी सैनिको की हिफाजत और आतंकियों के मार गिराने के लिए होश आते ही पूछते है तो देश का सर गर्ब से उठ जाता है की हमारे देश मैं मेजर अभिजीत जैसे बहादुर सैनिक हमेशा मौजूद रहेंगे। और उन कायराना तरीको से हमला करने बाले आतंकबादियो को हमेशा ऐसे ही मुंह की कहानी पड़ेगी। हमें अपनी सेना पर गर्ब है और हमेश रहेगा। जय हिन्द

REGISTER करें और पायें प्रत्येक Educational and Interesting Post, अपने EMail पर।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here